इग्नू के कंपिटेंसी बेस्ड कोर्स !    जॉब अलर्ट !    एडमिशन नोटिस !    आवाज़ का कोई चेहरा नहीं होता !    कैसे बनूं राजनीतिक विश्लेषक !    करियर का शाही फ्यूचर !    इसरो : सफलता का शिखर !    घटनाचक्र !    अंग्रेजी ज़रूरी पर बोल-बाणी का जवाब नहीं !     स्मार्ट रिंग करे गैजेट को कंट्रोल !    

कोई भी व्यक्ति परिपूर्ण नहीं : आशा हुड्डा

Posted On May - 1 - 2010

कहा : असहाय की मन से मदद करें

शुक्रवार को गुडग़ांव के सैक्टर-4 के वृद्धाश्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी श्रीमति आशा हुड्डा विकलांग शिविर में मंदबुद्धि बच्चों से मिलते हुए। चित्र - हप्र

गुडग़ांव, 30 अप्रैल (हप्र)। कोई भी व्यक्ति अपने आप में परिपूर्ण नहीं है, चाहे शरीर से परिपूर्ण दिखाई देते हों लेकिन सोच में कमियाँ हो सकती हैं। शारीरिक कमी वाले व्यक्ति को विकलांग कह कर न पुकारें।
यह बात मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी आशा हुड्डा ने आज सेक्टर 4 स्थित वृद्धाश्रम में स्पास्टिक सोसायटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम का उदघाटन करने के बाद सम्बोधित करते हुई कही। श्रीमती हुड्डा ने शारीरिक व मानसिक रूप से विकलांग बच्चों को गले लगाकर उन्हें फूल भेंट किए। उन्होंने स्वयंसेवी संस्था को जरूरतमंद बच्चों के कल्याण के लिए आर्थिक मदद देने वाले दानियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोई भी कार्य केवल सरकारी रूप से पूर्ण नहीं हो सकता। यह वह इसलिए नहीं कह रही कि उनके पति अब हरियाणा के मुख्यमंत्री हैं बल्कि वे ऐसा पहले भी समाजसेवी के तौर पर कहती रही हैं।
कार्यक्रम में पहुँचने से पहले श्रीमती हुड्डा ने सोसायटी के कार्यालय के अवलोकन के दौरान उनके कर्मचारियों से सवाल किया कि वे यहां ड्ïयूटी करने आते हैं या सेवा। उनका मत था कि ड्ïयूटी करने आते हैं तो सेवा नहीं हो सकती और जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद वही कर सकता है जिसके मन में सेवा भाव हो। संवेदनहीन व्यक्ति सेवा नहीं कर सकता। श्रीमती हुड्डा ने इस मौके पर स्पास्टिक सोसायटी तथा जिला रैडक्रास सोसायटी की तरफ से जरूरतमंद व्यक्तियों को व्हील चेयर भेंट की। स्पास्टिक सोसायटी की तरफ से ‘निरामया योजनाÓ के कार्ड भी पात्र व्यक्तियों को दिये गये।
सोसायटी के डा. अजय अरोड़ा तथा डा. राजेश भोला ने बताया कि एक मई शनिवार से स्पास्टिक सोसायटी के सेक्टर 4 स्थित कार्यालय में विकलांग व्यक्तियों के लिए सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सकों की नि:शुल्क ओपीडी प्रात: 9.00 से 10.00 बजे तक लगाई जायेगी। इस प्रकार की ओपीडी हर शनिवार को लगेगी।
कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस महिला विंग की उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस महासचिव श्रीमती आशा शर्मा, कांगे्रस प्रवक्ता खजान सिंह, कांग्रेस ग्रामीण महिला विंग की जिलाध्यक्ष सुनिता सहरावत, पर्यावरण समिति के अध्यक्ष आई.जे. जुनेजा, गुडग़ांव उत्तरी के एसडीएम सतेन्द्र दुहन, सिविल सर्जन डा. प्रवीण गर्ग उपस्थित थे।


Comments Off
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...
Share |
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

  • मौसम

    Delhi, India 11 °CMist
    Chandigarh, India 12 °CMist
    Ludhiana,India 12 °CMist
    Dehradun,India 10 °CHaze

क्रिकेट

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.