कम्युनिस्टों से खफा-खफा बापू !    कोजी कोजी ठंड !    उलट सियासी विचार वाले साथी संग दो पल !    डाकिया थनप्पा खुशी बांचता गम छिपाता !    मैं हूं मीरा !    स्ट्रीट फूड बनारस का !    भारतीय जवान को पाक ने साढ़े 3 माह बाद छोड़ा !    लिव-इन-रिलेशनशिप में दिक्कत नहीं !    खबर है कि !    हल्दी का सीन करते नम हुई आंखें !    

दलित परिवार को जान से मारने की धमकी

Posted On April - 23 - 2013

भिवानी, 23 अप्रैल (हप्र)। गांव इमलोटा के रहने वाले एक दलित परिवार ने गांव के ही दबंगों पर जान से मारने की धमकी देने व सामाजिक बहिष्कार का आरोप लगाया है। पीडि़त परिवार ने मामले की शिकायत एस.पी.सिमरदीप सिंह से की है। जिसके बाद पीडि़त परिवार लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठ गया।
गांव इमलोटा निवासी विजय तथा परिवार के सदस्य रमेश, विनय, संदीप, मंदीप, प्रदीप, संजय, सुशीला व संतोष ने कथित रूप से आरोप लगाया कि 24 मार्च को गांव के ही कुछ लोगोंं ने उनके  घर में घुसकर उन पर हमला कर दिया । जिसमें उसकी भाभी संतोष, पुत्र प्रदीप घायल हो गए थे। उन्होंने बताया कि मारपीट के बाद उन लोगों ने ही उन पर ही  झूठा मामला दर्ज करवा दिया।
मामले को लेकर वे दादरी सदर थाना प्रभारी से मिले, लेकिन अधिकारी ने उन्हें थाने से बाहर कर दिया। इसके बाद व डीएसपी दादरी के पास गए। जहां से अधिकारी ने वापस एसएचओ के पास भेजा लेकिन एसएचओ ने उसे दोबारा से धमका कर बाहर भगा दिया। यहां तक कि पुलिस कर्मचारियों ने उसके साथ गाली-गलौच भी किया। पीडि़त ने बताया कि गांव के कुछ मौजिज लोगों ने ग्रामीणों से उसके परिवार के साथ किसी भी तरह का व्यवहार न रखने की चेतावनी दी है। जिसके कारण गांव में न तो उनके परिवार से कोई किसी तरह का व्यवहार रखता है और न ही खेतों से पशुओं के लिए चारा लाने देता है। भय के कारण परिवार मानसिक परेशानी में है। उन्हें हर समय जान का डर बना रहता है। जिसके कारण वे घर छोड़कर सामान के साथ यहां आए हैं। जब तक उनकी जान-माल की सुरक्षा का आश्वासन नहीं मिलेगा वह परिवार समेत लघु सचिवालय के बाहर ही बैठे रहेंगे। उन्होंने मामले की जांच कर झूठे मुकदमे को वापस लेने तथा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। पीडि़त परिवार ने इस संबंध में डीसी, पुलिस महानिरिक्षक हिसार रेंज, महानिदेशक हरियाणा पुलिस पंचकुला, मुख्यमंत्री, उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को भी ज्ञापन प्रेषित किया है।


Comments Off on दलित परिवार को जान से मारने की धमकी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.