30 को संगठन मांगेगा सरकार से जवाब !    अब हूडा शुरू करेगा ग्रुप हाउसिंग योजना !    ओलंपिक से बड़ी प्रतिष्ठा की लड़ाई !    बैंक मैनेजर पर रिश्वत मांगने का आरोप !    विधायक नागर ने लिया समस्याओं को जायजा !    जर्जर इमारत ढही, पुराने भवनों को प्रशासन का नोटिस !    इंटरनेशनल बायोलाॅजी अोलंपियाड में तनिश को रजत पदक !    कजौली वाटर वर्क्स खर्च करोड़ों, फिर भी कोताही !    आस्ट्रेलिया की उच्चायुक्त ने किया पीयू का दौरा !    सीटीयू खरीदेगा 200 नयी बसें, लांग रूट पर चलेंगी !    

आचार्य तुलसी नगर का शिलान्यास

Posted On December - 6 - 2013

टोहाना में शुक्रवार को सिटी थाने के पीछे क्षेत्र का नामकरण करते हुए आचार्य महाश्रवण जी की शिष्य साध्वियां व व्यापार मंडल के पूर्व प्रधान सुभाष गोयल। -निस

टोहाना 6 दिसंबर (निस)
सिटी थाना के पीछे के क्षेत्र को अब आचार्य तुलसी नगर कहा जायेगा। इस जगह का विधिवत शिलान्यास कर इसका यह नाम रखा गया है। तेरापंथ धर्मसंघ के 11वें आचार्य महाश्रमण की शिष्या साध्वी उज्ज्वल कुमारी, साध्वी सूरज प्रभा, साध्वी डॉ. लावण्ययशा के सान्निध्य में मुख्यातिथि नगरपरिषद चेयरपर्सन सुरेश रानी ढींगड़ा, पार्षद  अमिता जैन व हरियाणा व्यापार मंडल चेयरमैन सुभाष गोयल ने शिलान्यास किया। समारोह की अध्यक्षता तेरापंथ जैन सभा के प्रधान घनश्याम दास जैन ने की।
साध्वी ने बताया कि आचार्य तुलसी शताब्दी वर्ष में यह उपलब्धि सभी के लिए गौरवमयी है। इससे पूर्व सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आचार्य तुलसी के नाम का जाप व गुणगान किया। रात्रि प्रवचन के दौरान साध्वी डॉ. लावण्ययशा ने नमस्कार महामंत्र का महत्व बताया। इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता स० निशान सिंह ने जैन संतों का अभिवादन करते हुए कहा कि जैन संतों का जीवन बड़ा त्यागमय है। इस अवसर पर सुशील गोयल, चन्द्रभान चावला, पवन गर्ग, शुभकरण जैन, दयानंद चुघ, तिजेन्द्र सिंह व अन्य मौजूद थे।


Comments Off on आचार्य तुलसी नगर का शिलान्यास
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
Share |
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.