शादी समारोह से बच्चे ने चुराया 3 लाख का बैग !    फर्जी अंगूठा लगाकर मनरेगा के खाते से उड़ाये लाखों !    गुरु की तस्वीरों पर प्रकाश अाभा न दिखाने पर एतराज !    हरियाणा में 2006 के बाद के कर्मियों को भी ग्रेच्युटी !    पहले दिया समर्थन, अब झाड़ा पल्ला !    सप्ताह भर में न भरा टैक्स तो टावर होंगे सील !    पेंशन की दरकार, एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन !    परियोजना वर्करों की देशव्यापी हड़ताल कल !    आईएस का हाथ था कानपुर रेल हादसे में !    आज फिर चल पड़ेगी नेताजी की कार !    

आतंकवाद के खिलाफ एक्शन थ्रिलर है ‘बेबी’

Posted On January - 24 - 2015

डॉली की डोली के एक दृश्य में सोनम कपूर

फिल्म समीक्षा
अब जाकर यह हफ्ता दर्शकों के लिए खुशगवार साबित होगा, क्योंकि अक्षय कुमार और सोनम कपूर अपनी-अपनी फिल्मों के साथ फिर से परदे पर हैं। हालांकि अक्षय की फिल्म बेबी नाम से उनकी फिल्म बेबी कॉमेडी लगती है, लेकिन असल में यह एक एक्शन थ्रिलर है, जिसका मुद्दा आतंकवाद से लड़ाई पर बेस्ड है। ए वेडनसडे, स्पेशल 26 जैसी सस्पेंस वाली फिल्में बनाने वाले नीरज पांडे ने आतंकवाद के खिलाफ मुद्दे पर एक गंभीर एवं अनूठी कोशिश की है, जिसमें दर्शकों को यह भी अहसास होता है कि आखिर देश के लिए हमारे जांबाज सिपाही, रॉ के अधिकारी आदि किस हद तक अपने प्राणों की बाजी लगाते रहते हैं। फिल्म में अक्षय कुमार और अनुपम खेर का अभिनय बेमिसाल है। वैसे नीरज पांडे ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि इस तरह के विषयों को वह बखूबी समझते एवं परदे पर उतारने में माहिर हैं। कुल मिलाकर फिल्म परिवार के साथ देखे जाने योग्य है।
डॉली की डोली
इस हफ्ते एक और फिल्म रिलीज हो रही है, डॉली की डोली। फिल्म में सोनम कपूर ने डॉली नाम की लड़की का किरदार निभाया है, जो शादी करने का धंधा करती है। यानी पहले तो शादी करती है, फिर दूल्हे के पैसे-जेवर लेकर फुर्र हो जाती है। पुलकित सम्राट भी उसका शिकार होते हैं। लेकिन बाद में डॉली की पोल खुल जाती है। एक तरह से कहा जाए तो फिल्म में आपको अलग-अलग धर्म और भाषा वाली सोनम कपूर दिखाई देगी और यही फिल्म की यूएसपी है। अरबाज खान के प्रोडक्शन में नवोदित निर्देशक अभिषेक डोगरा ने पूरा ध्यान सोनम पर दिया है और यहीं वह गच्चा खा गए। अगर उन्होंने प्लॉट एवं बाकी अभिनेताओं पर थोड़ा भी ध्यान देते, तो डॉली की डोली बेहतरीन बन जाती। असल में इसकी कहानी नयी नहीं हो सकती थी, बल्कि प्रेजेंटेशन नया होना जरूरी था, जिसमें निर्देशक पीछे रह गए हैं। वैसे सोनम कपूर अपने दम पर फिल्म को कितने पैसे कमवा सकती है।        -धर्मपाल


Comments Off on आतंकवाद के खिलाफ एक्शन थ्रिलर है ‘बेबी’
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.