करदाताओं को धमकी न दें : सीबीडीटी !    भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा अपील निरर्थक !    माल्या को लाने की कोशिशें तेज हुईं !    रिलायंस जियो का अब 3 नॉट 3 ऑफर !    ऋतिक का किस्सा अब खत्म : कंगना !    रसोइया नहीं जनाब इन्हें शेफ कहिये !    इलाहाबाद में राहुल-अखिलेश के लिए तैयार मंच गिरा !    93 के मुगाबे बोले, अगले साल भी लड़ूंगा चुनाव !    जंगली जानवर के हमले से गांवों में दहशत !    नूंह में दीवार तोड़ महिलाओं ने कर लिया दुकान पर कब्जा !    

जाट कॉलेज को राष्ट्रीय फलक पर ले आये ये 3 खिलाड़ी

Posted On November - 14 - 2016
इंटर यूनिवर्सिटी सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ियों के साथ संदीप छौत। -हप्र

इंटर यूनिवर्सिटी सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ियों के साथ संदीप छौत। -हप्र

ललित शर्मा, कैथल
खेलों का हब बन चुके जाट शिक्षण संस्थान ने बड़ी संख्या में ऐसे नामी खिलाड़ी दिये हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय फलक पर हरियाणा का माथा ऊंचा किया है। लगातार खेल उपलब्धियों के कारण सुर्खियों में रहने वाला जाट डिग्री कॉलेज इस बार भी अपने शानदार खिलाड़ियों की वजह से देश में अपनी पहचान बना सका है। इस कॉलेज के 3 खिलाड़ियों ने जींद स्थित चौ. रणवीर सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए चैंपियनशिप का खिताब जीता। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम को चैंपियन बनाने में जाट कॉलेज के 3 खिलाड़ी गुरजिंद्र उर्फ काला भागल, रवि दयौरा और सोनू सौंगल सूत्रधार बने हैं।
गुरजिंद्र उर्फ काला भागल को प्रतियोगिता में बेस्ट रेडर और सोनू सौंगल को बैस्ट कैचर के अवार्ड से नवाजा गया। विश्वविद्यालय के उप-कुलपति चौ. रणवीर सिंह ने जाट कॉलेज के तीसरे खिलाड़ी रवि बोपारा के खेल से प्रभावित होकर उन्हें द्वितीय बैस्ट रेडर के खिताब से सम्मानित किया। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की चैंपियनशिप को हरियाणा के राज्य मंत्री कृष्ण बेदी द्वारा पुरस्कृत किया गया।
इस प्रकार केयू की सर्कल कबड्डी टीम अपने सभी लीग मैचों में जाट कॉलेज के इन तीनों खिलाड़ियों के इर्द-गिर्द घूमती रही और इनके शानदार और जानदार खेल की बदौलत चैंपियनशिप का खिताब जीत सकी। जाट संस्थान के प्रधान रणवीर ढुल फौजी, उप-प्रधान संदीप छौत, सचिव कुलदीप गढ़ी व कोषाध्यक्ष रामपाल गुहणा सहित सभी कार्यकारिणी सदस्यों ने इन तीनों खिलाड़िय़ों को बधाई देते हुए इनके खेल कौशल को और निखारने की शुभकामनाएं दीं। प्रधान ने जहां इन खिलाड़ियों को इसी दमखम के साथ अपनी खेल उपलब्धियों को आगे बढ़ाने की सलाह दी। वहीं उप-प्रधान संदीप छौत ने खिलाड़ियों के वापस लौटने पर उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यह गर्व की बात है कि इस स्तर के सर्कल कबड्डी खिलाड़ी जाट शिक्षण संस्था में जाट डिग्री कॉलेज का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि हरियाणा ने कबड्डी में जब-जब भी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जीत दर्ज की तो उसमें कॉलेज स्तर के मुकाबलों में जीते खिलाड़ियों का अहम रोल रहा। कोच डॉ. बलविंद्र माजरा ने बताया कि दिन-रात की गयी मेहनत की बदौलत ही यह तीनों खिलाड़ी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम का हिस्सा बने और उन्होंने पहले रोहतक स्थित महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय और फिर रणवीर सिंह विश्वविद्यालय और अपने अंतिम लीग मैच में पटियाला स्थित पंजाबी विश्वविद्यालय को भारी अंतर से परास्त कर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम को चैंपियन बनाना सुनिश्चित किया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में देशभर के 12 विश्वविद्यालयों की टीमों ने हिस्सा लिया था और लीग मैचों के आधार पर सर्वाधिक अंक प्राप्त कर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम चैंपियन बनी जिसमें जाट कॉलेज के 3 खिलाड़ी स्टार के रूप में उभरकर सामने आए।

11211CD _KAITHAL9NOV2दीपक ने राष्ट्रीय खेलों में स्थान बनाया
जाट शाइनिंग स्टार पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी दीपक ने राजीव गांधी खेल स्टेडियम रोहतक में राज्य स्तरीय अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाते हुए जिले का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 200 मीटर दौड़ में शानदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय खेलों में अपना स्थान सुनिश्चित किया। दीपक के बेहतरीन प्रदर्शन से उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में हिस्सा लेने का अवसर मिला। विद्यालय के प्रधानाचार्य जेएस चहल ने बधाई देते हुए उन्हें सम्मानित किया। उनकी इस उपलब्धि पर प्राचार्य, कोच व विद्यालय की पीटीआई सुमन धारीवाल को भी बधाई दी। जाट शिक्षा समिति के प्रधान रणवीर ढुल फौजी, उप-प्रधान संदीप छौत, सचिव कुलदीप गढ़ी और कोषाध्यक्ष रामपाल गुहणा ने भी छात्र की इस उपलब्धि पर विशेष बधाई संदेश भेजे हैं।


Comments Off on जाट कॉलेज को राष्ट्रीय फलक पर ले आये ये 3 खिलाड़ी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.