सपा प्रत्याशी ने लिया नाम वापस !    सुप्रीम कोर्ट की शरण में प्रजापति गिरफ्तारी पर रोक की अर्जी !    गुजरात के तो गधों का भी होता है प्रचार !    दलित की बेटी हेलीकॉप्टर में घूमे, मोदी को अच्छा नहीं लगता !    बहुजन से बहनजी तक सिमटी बसपा : मोदी !    दहेज लोभी को नकारा, इंजीनियर से रचायी शादी !    गैंगस्टर के 4 अौर समर्थक गिरफ्तार !    मेट्रो महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास !    जगमग योजना के विरोध में जड़ा बिजलीघर को ताला !    कोर्ट ने महिला की याचिका की खारिज !    

बाजवा को लोकतंत्रिक साख ने बनाया सेना प्रमुख

Posted On November - 27 - 2016

इस्लामाबाद, 27 नवंबर (एजेंसी)
2 1पाकिस्तानी मीडिया और विशेषज्ञों के मुताबिक जनरल कमर बाजवा को उनकी ‘लोकतंत्र समर्थक साख’ और चर्चा से दूर रहने की उनकी छवि ने सेना प्रमुख के पद तक पहुंचाया है। उनकी इन्हीं खूबियों ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को प्रभावित किया है और चार दूसरे शीर्ष जनरल को दरकिनार करते हुए उन्हें सेना की इस शीर्ष पद पर नियुक्त कर दिया।
पाकिस्तान के प्रमुख अखबार ‘द न्यूज’ ने लिखा है, ‘जनरल बाजवा के परिचय की सहज समीक्षा से स्पष्ट यह बात प्रदर्शित होती है कि उनकी लोकतंत्र समर्थक साख ने उन्हें सेना प्रमुख का पद दिलवाया।’ मीडिया के अनुसार प्रधानमंत्री ऐसा सेना प्रमुख नियुक्त करना चाहते थे जो सैन्य विशेषज्ञ होने के साथ-साथ पाकिस्तान में लोकतंत्र का हिमायती भी हो। पाकिस्तान की स्थापना के बाद से 70 वर्षों की अवधि में आधे से अधिक समय तक सेना ने शासन किया है। ‘द न्यूज’ के मुताबिक सेना प्रमुख पद के लिए जिन 4 जनरल के नाम पर विचार हो रहा था वे सैन्य अकादमी से एक ही दिन निकले थे, लेकिन जनरल बाजवा का अनुभव अन्य से कहीं ज्यादा अलग है। जनरल बाजवा की क्षमता, साख, अनुभव और सबसे बड़े कोर को संभालना भी उनको सेना प्रमुख नियुक्त होने में मदद की।
एक अन्य प्रमुख अखबार ‘डॉन’ ने लिखा है, ‘असैन्य सरकार के साथ संबंध को लेकर जनरल बाजवा का तुलतनात्मक रूप से अधिक उदारवादी राय है। कहा जाता है कि यह बात प्रधानमंत्री शरीफ के फैसले में निर्णायक साबित हुई।’ जनरल बाजवा के एक पूर्व कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि नवनियुक्त सेना प्रमुख ‘असैन्य दायरे में सेना के दखल नहीं देने के धुर पक्षधर हैं।’

पाकिस्तान की सेना ने रविवार को कहा कि अगले सेनाप्रमुख के रूप में चुने गये जनरल कमर जावेद बाजवा सोशल मीडिया से बिल्कुल नहीं जुड़े हैं और उनके नाम से मौजूद कोई भी अकाउंट फर्जी है। सेना की मीडिया शाखा के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने कहा कि उनके नाम पर फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया पर मौजूद अकाउंट तथा आईडी फर्जी हैं। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा जनरल बाजवा को पाकिस्तानी सेना का अगला प्रमुख नियुक्त किए जाने के महज एक दिन बाद यह ट्वीट किया गया है। सेना के प्रवक्ता के मुताबिक मंगलवार को नये प्रमुख का स्वागत किया जाएगा।
सोशल मीडिया से दूर है यह जनरल


Comments Off on बाजवा को लोकतंत्रिक साख ने बनाया सेना प्रमुख
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.