शादी समारोह से बच्चे ने चुराया 3 लाख का बैग !    फर्जी अंगूठा लगाकर मनरेगा के खाते से उड़ाये लाखों !    गुरु की तस्वीरों पर प्रकाश अाभा न दिखाने पर एतराज !    हरियाणा में 2006 के बाद के कर्मियों को भी ग्रेच्युटी !    पहले दिया समर्थन, अब झाड़ा पल्ला !    सप्ताह भर में न भरा टैक्स तो टावर होंगे सील !    पेंशन की दरकार, एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन !    परियोजना वर्करों की देशव्यापी हड़ताल कल !    आईएस का हाथ था कानपुर रेल हादसे में !    आज फिर चल पड़ेगी नेताजी की कार !    

आप में बगावती तेवर

Posted On December - 2 - 2016

10212cd _aap_vantage_the_caravan_magazine_26_march_2015पंजाब में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और आम आदमी पार्टी को अपने असंतुष्ट और बागी नेताओं कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करना है। पार्टी के भीतर लगभग रोज़ाना ही विरोधियों के बगावती स्वर सुनाई पड़ जाते हैं। आलाकमान इस रवैये से आहत है और उबाल को ठंडा करने की कोशिश कर रहा है। इसलिए भी कि चुनाव में अब कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं। बागी ही आम आदमी पार्टी के लिए राह का रोड़ा बन गए हैं। बगावती सुर वाले लोगों ने केंद्रीय नेतृत्व पर निशाना साधा है। मंगलवार को कार्यकर्ताओं के एक समूह ने चंडीगढ़ में एकत्रित  होकर अपनी आवाज बुलन्द की। जीरा, फिरोजपुर के हरिन्दर सिंह और काबुल सिंह तथा जालन्धर के गुप्तेश्वर बावा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने आप पर भ्रष्टाचार हटाने और स्वराज लाने के अपने वादे से पीछे हटने व दिल्ली या अन्य कहीं से नेताओं को थोपने का मुद्दा उठाया। और कहा कि पार्टी के लिए दिन रात मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज़ कर दिया गया है।

संदिग्धों को टिकट?
चंडीगढ़ में जुटे इन कार्यकर्ताओं में से एक वॉलंटियर ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अभी तक कुल 92 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। इनमें से 59 सीटें ऐसे लोगों को दी गई हैं जिनकी या तो छवि खराब है या उनका चरित्र संदिग्ध है। टॉप लीडरशिप ने अपनी इच्छा से प्रत्याशी घोषित कर 59 सीटों पर हार तय कर दी है, क्योंकि कार्यकर्ताओं ने इन थोपे गए उम्मीदवारों के साथ कदमताल करने से इनकार कर दिया है। नाराज़ वॉलंटियरों ने मांग की है कि इन 59 प्रत्याशियों की जगह मज़बूत और सक्षम लोगों को टिकट दिए जाएं।

नेताओं की वापसी की मांग
वॉलेंटियरों की यह भी मांग है कि जिन नेताओं को बिना किसी जायज़ वजह के पार्टी से बाहर कर दिया गया है, उनकी वापसी पार्टी में बिना शर्त हो। नाराज कार्यकर्ताओं ने सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी और हरिन्दर सिंह खालसा के साथ ही डॉ. दलजीत सिंह, प्रो. मनजीत सिंह, जस्सी जसराज का नाम भी लिया। कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि सुच्चा सिंह छोटेपुर के साथ जो किया गया, उसके प्रति खेद जताते हुए उन्हें पार्टी में फिर वापस लिया जाए.
कार्यकर्ताओं की यह भी मांग है कि पार्टी नेतृत्व संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, जरनैल सिंह की अगुवाई वाली ‘दिल्ली टीम’ को वापस बुलाए और पंजाबियों को ही अपने राज्य की चिन्ता करने दे।


Comments Off on आप में बगावती तेवर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.