शादी समारोह से बच्चे ने चुराया 3 लाख का बैग !    फर्जी अंगूठा लगाकर मनरेगा के खाते से उड़ाये लाखों !    गुरु की तस्वीरों पर प्रकाश अाभा न दिखाने पर एतराज !    हरियाणा में 2006 के बाद के कर्मियों को भी ग्रेच्युटी !    पहले दिया समर्थन, अब झाड़ा पल्ला !    सप्ताह भर में न भरा टैक्स तो टावर होंगे सील !    पेंशन की दरकार, एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन !    परियोजना वर्करों की देशव्यापी हड़ताल कल !    आईएस का हाथ था कानपुर रेल हादसे में !    आज फिर चल पड़ेगी नेताजी की कार !    

नये साल में मचेगा धमाल

Posted On December - 31 - 2016

अपराजिता
Bareilly-ki-barfi copyनया वर्ष दहलीज पर है। बस एक दिन….और नए वर्ष का जश्न शुरू..। नयी उम्मीदों, नए सपनों और नए उत्साह के साथ नए वर्ष के स्वागत के लिए हम सब तैयार हैं। हमारी फ़िल्मी दुनिया भी नए वर्ष में नए कथानक और नए चेहरों के साथ नए प्रयोगों के लिए तैयार है।
धमाकेदार शुरुआत
नए वर्ष की शुरुआत में ही कई रोचक विधाओं वाली फ़िल्में प्रदर्शित होंगी। किसी में रोमांस है, तो कोई हास्य रस में डूबी सामाजिक सरोकार वाली फ़िल्म है, तो कोई नाटकीय रोमांच से भरपूर है। नए वर्ष की पहली फ़िल्म जिसके प्रति दर्शकों का आकर्षण बना हुआ है, वह है ‘ओके जानू’। श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की चहेती जोड़ी की इस फ़िल्म में गुलजार और ए आर रहमान की जोड़ी से बनी स्वरलहरियों के साथ तमिल फ़िल्म ‘ओके कनमनी’ की कहानी हिंदी भाषियों को देखने को मिलेगी। इस फ़िल्म के बाद दो बड़ी फ़िल्में सिनेमाघरों में होंगी-‘रईस’ और ‘काबिल’। ‘रईस’ में शाहरुख़ खान हैं, तो ‘काबिल’ में रितिक रोशन। दोनों ही फ़िल्में ड्रामा, एक्शन और रोमांच से भरपूर हैं। एक ही दिन प्रदर्शित होने वाली इन दोनों फिल्मों में जबरदस्त टक्कर की उम्मीद की जा रही है। जहां ‘रईस’ में शाहरुख़ खान अपनी चिर परिचित छवि से अलग भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे, वहीं ‘काबिल’ में रितिक रोशन अंधे व्यक्ति की भूमिका में अभिनय के रंग भरेंगे। अर्थात…दोनों कलाकार प्रयोगशील भूमिका में नजर आएंगे। इन दोनों फिल्मों के बाद प्रदर्शित होगी ‘जॉली एल एल बी 2’। अरशद वारसी के बाद अक्षय कुमार को इस फ़िल्म में व्यवस्था से लड़ते वकील की भूमिका में देखना रोचक होगा। फ़िल्म में अक्षय के जुदा अंदाज़ को देखने के लिए दर्शकों में अभी से बेचैनी देखी जा सकती है।
इतिहास की झलक
ok-jaanu-full-movie-download copyनए वर्ष में शाहिद कपूर दो नायक वाली दो फिल्मों में नजर आएंगे। ये दोनों ही फ़िल्में ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित हैं। पहली द्वितीय विश्वयुद्ध की पृष्ठभूमि में रची-बसी ‘रंगून’ होगी, जिसमें शाहिद के साथ सैफ अली खान होंगे, जबकि नायिका प्रभावशाली अभिनय की धनी कंगना रनोट होंगी। दूसरी फ़िल्म मराठा शौर्य को दर्शाती ‘पद्मावती’ है, जिसमें शाहिद कपूर को रणवीर सिंह का साथ मिलेगा। इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण केंद्रीय भूमिका में होंगी। संजय लीला भंसाली निर्मित और निर्देशित ‘पद्मावती’ को इस वर्ष की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में एक माना जा रहा है।
नए रंग-रूप में सलमान
नए वर्ष में सलमान खान की दो फ़िल्में ‘ट्यूब लाइट’ और ‘टाइगर ज़िंदा है’ प्रदर्शित होंगी। रोचक तथ्य है कि इन दोनों ही फिल्मों में सलमान विदेशी धरती पर पली-बढ़ी अभिनेत्रियों के साथ जोड़ी बनाते हुए नजर आएंगे। कबीर खान निर्देशित ‘ट्यूब लाइट’ में चीन की झू झू होंगी, जबकि ‘टाइगर ज़िंदा है’ में लंदन की कटरीना कैफ होंगीं। इन दोनों ही फिल्मों में सलमान रोचक भूमिका निभा रहे हैं और दोनों ही फिल्मों से ट्रेड पंडितों की बड़ी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं।
नायिकाओं की धमक
इस वर्ष की ही तरह नए वर्ष में भी कई नायिका प्रधान फ़िल्में सिनेमाघरों में होंगी। सबसे पहले आएगी विद्या बालन अभिनीत ‘बेगम जान’। फिर आएगी अनुष्का शर्मा निर्मित और अभिनीत ‘फिलौरी’। ‘एन एच 10’ के बाद अनुष्का को एक बार फिर अपने प्रोडक्शन हाउस की फ़िल्म में देखना रोचक होगा। ‘हसीना’ में श्रद्धा कपूर को अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा क्योंकि वे इस फ़िल्म में केंद्रीय भूमिका में नजर आएंगी। यह श्रद्धा की पहली नायिका प्रधान फ़िल्म होगी। ‘अकीरा’ के बाद सोनाक्षी सिन्हा नए वर्ष में भी नायिका प्रधान फ़िल्म ‘नूर’ में अपनी अदायगी का दम दिखाएंगी। ‘पिंक’ के बाद तापसी पन्नू को निर्माता-निर्देशकों ने गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। इसी का परिणाम है कि वे नए वर्ष में प्रदर्शित होने वाली नायिका प्रधान फ़िल्म ‘नाम शबाना’ में शीर्ष भूमिका निभा रही हैं। अगर कहें कि अगले वर्ष की सबसे उल्लेखनीय नायिका प्रधान फ़िल्म ‘सिमरन’ है, तो गलत नहीं होगा। हंसल मेहता निर्देशित ‘सिमरन’ में कंगना रनोट एक बार फिर दमदार अभिनय के रंग बिखेरेंगी।
हंसी-ख़ुशी से भरपूर
sunnnnn copyड्रामा, रोमांस, एक्शन और थ्रिलर से इतर हंसी-खुशी से भरपूर फ़िल्में भी नए वर्ष में दर्शकों के सामने होंगी। अजय देवगन की ‘गोलमाल अगेन’ और वरुण धवन की ‘जुड़वां 2’ से दर्शकों की ढेर सारी उम्मीदें जुड़ी हैं। इन दोनों फिल्मों को देखने के दौरान जहां दर्शक हंसी के ठहाके लगाने के लिए मजबूर हो जाएंगे, वहीं नए वर्ष में रोमांस के ताने-बाने में बुनी दो रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्में भी सिनेमाघरों में होंगी। ये दो फ़िल्में हैं ‘बरेली की बर्फी’ और ‘मेरी प्यारी बिंदु’। ‘बरेली की बर्फी’ में आयुष्मान खुराना के साथ कृति सैनन होंगी, जबकि ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में आयुष्मान की जोड़ी परिणीति चोपड़ा के साथ बनेगी। अनीस बज़मी की ‘मुबारकां’ भी अगले वर्ष दर्शकों को हंसाने सिनेमाघरों में दस्तक देगी। अर्जुन कपूर और अनिल कपूर अभिनीत इस फ़िल्म में दोहरी भूमिका के लोकप्रिय फार्मूले का तड़का लगेगा।
कुछ अलग
हिंदी सिनेमा में यूं तो विषय को लेकर प्रयोग कम होते हैं, मगर जब भी होते हैं, वे चर्चा में जरूर आते हैं। इस वर्ष रिलीज होने वाली फिल्मों में सबसे रोचक शीर्षक वाली फ़िल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ भी इन्ही में से एक है। अक्षय कुमार और भूमि पेण्डेंकर अभिनीत इस फ़िल्म के विषय को प्रयोगशील माना जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ अक्षय कुमार ‘2.0’ अर्थात ‘रोबोट’ के सीक्वल में एक नया प्रयोग करते हुए नजर आएंगे। इस फ़िल्म में अजीबोगरीब अवतार में विलेन की भूमिका में उन्हें देखना रोचक होगा। आमिर खान तो हमेशा से अपने प्रयोगशील अंदाज के लिए जाने जाते हैं। नए वर्ष में ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में ऐसे ही अंदाज में वे नजर आएंगे। रणबीर कपूर भी बहुचर्चित ‘जग्गा जासूस’ में किशोर जासूस की रोचक भूमिका में दर्शकों के सामने होंगे। इस फ़िल्म में उनका साथ देंगी कटरीना कैफ।
रोमांस का तड़का
रोमांस हिंदी फिल्मों का सबसे प्रिय विषय है। इस प्रिय विषय पर आधारित कई फ़िल्में नए वर्ष में आएंगी, जिनमें ‘हाफ गर्लफ्रेंड’, ‘रहनुमा’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ उल्लेखनीय हैं। चेतन भगत के लोकप्रिय उपन्यास की पृष्ठभूमि में बनी ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ में श्रद्धा कपूर और अर्जुन कपूर की रोमांटिक जोड़ी होगी, तो ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में आलिया भट्ट और वरुण धवन की हिट जोड़ी अपने आकर्षण का दम दिखाएगी, वहीं इम्तियाज़ अली निर्देशित ‘रहनुमा’ में एक बार फिर शाहरुख़ खान संग अनुष्का शर्मा नजर आएंगी। सुशांत सिंह राजपूत और कृति सैनन ‘राबता’ में रोमांस करते हुए नजर आएंगे, तो ‘तकडूम’ में परिणीति चोपड़ा संग सुशांत की केमिस्ट्री देखने को मिलेगी।
नए साल में नए चेहरे
झू झू (ट्यूब लाइट)
माहिरा खान (रईस)
मुस्तफा बर्मावला (मशीन)
सूरज शर्मा (फिलौरी)
सबा कमर (हिंदी मीडियम)
कानन गिल (नूर)
निधि अग्रवाल (मुन्ना माइकल)


Comments Off on नये साल में मचेगा धमाल
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.