करदाताओं को धमकी न दें : सीबीडीटी !    भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा अपील निरर्थक !    माल्या को लाने की कोशिशें तेज हुईं !    रिलायंस जियो का अब 3 नॉट 3 ऑफर !    ऋतिक का किस्सा अब खत्म : कंगना !    रसोइया नहीं जनाब इन्हें शेफ कहिये !    इलाहाबाद में राहुल-अखिलेश के लिए तैयार मंच गिरा !    93 के मुगाबे बोले, अगले साल भी लड़ूंगा चुनाव !    जंगली जानवर के हमले से गांवों में दहशत !    नूंह में दीवार तोड़ महिलाओं ने कर लिया दुकान पर कब्जा !    

फिल्मों पर विवादों का ‘दंगल’

Posted On December - 27 - 2016

12712cd _aamir_khanआजकल फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आने के साथ ही विवाद शुरू हो जाता है। हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को लेकर भी नया विवाद शुरू हो गया है। पहलवान गीता-बबीता के असल जीवन में कोच प्यारे लाल सोंधी ने आरोप लगाया है कि फिल्म में उनके किरदार को गलत तरीके से पेश किया गया है। वे फिल्म में दिखाए गए अपने नकारात्मक किरदार से नाखुश हैं और आमिर पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका किरदार वास्तविकता से कोसों दूर है।

क्लाइमैक्स सीन ही फर्जी
पीआर सोंधी ने कहा कि ‘फिल्म में उनके बारे में दुष्प्रचार किया गया है और उनसे जुड़ी दिखाई गई सभी बातें निराधार हैं, जबकि असल जीवन में ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। फिल्म के आखिरी सीन में महावीर सिंह फोगट को स्टेडियम के कमरे में बंद किए जाने वाले सीन पर भी सोंधी ने कहा कि ‘ऐस सरासर गलत है, एक नेशनल कोच अगर किसी को कमरे में बंद कर देता तो नेशनल मीडिया उसे ज़रूर रिपोर्ट करता और ये बात किसी से छुपी नहीं रहती। मुझे लगता है क्लाइमैक्स में इस तरह का झूठा सीन फिल्माया जा रहा था, इसी वजह से फिल्म की आखिरी सीन की शूटिंग के दौरान मुझे सेट पर नहीं बुलाया गया।

‘एे दिल है मुश्किल’ ने भी देखीं मुश्किलें  
12712cd _Ae_Dil_Hai_Mushkil_4k_HD_wallpaperजम्मू-कश्मीर के उड़ी में आतंकियों द्वारा किए गए हमले के बाद लोगों का पाकिस्तान के प्रति गुस्सा जमकर फूटा। बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने का विरोध जताया गया। इसमें निर्माता निर्देशक करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज मुश्किल में पड़ती दिख रही थी। फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ने भी काम किया था। 22 अक्तूबर को सभी निर्माताओं की तरफ से यह ऐलान किया गया कि अब भविष्य में कभी पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे। बाद में फिल्म निर्माता करन जोहर को सफाई देनी पड़ी, जिसके बाद फिल्म रिलीज हुई।

‘हानिकारक बापू’ गाने का भी विरोध
विश्वात्मक सामाजिक सेवा ट्रस्ट नामक एक एनजीओ ने ‘दंगल’ के गाने ‘हानिकारक बापू’ का भी विरोध जताया है। गाने के बोल का विरोध किया जा रहा है। एनजीओ का कहना है कि गाने में इस्तेमाल किया गया शब्द ‘बापू’ महात्मा गांधी की छवि को खराब कर रहा है, क्योंकि पूरा देश उन्हें ‘बापू’ कहता है। ट्रस्ट के अध्यक्ष ने फिल्म के निर्माताओं से अपील की है कि वे गाने से ‘बापू’ शब्द हटा दें, क्योंकि इससे राष्ट्रपिता की छवि खराब होती है। गाने के बोल हैं ‘बापू तू सेहत के लिए हानिकारक है’। रिपोर्ट्स के मुताबिक एनजीओ ने आमिर खान से भी यही निवेदन किया था, लेकिन आमिर ने जवाब देना ठीक नहीं समझा। इसे देखते हुए एनजीओ ने मौन विरोध किया है। आपको बता दें कि फिल्म के इस गाने को जायरा वसीम और सुहानी भटनागर पर फिल्माया गया है। जिसमें उन्हें उनके पि‍ता के सपने को पूरा करने की तैयारी में जुटे हुए दिखाया गया है। पहलवान बनने के लिए पि‍ता से हार्ड ट्रेनिंग ले रहीं दोनों बच्च‍ियां अपने सख्त मिजाज वाले पिता के लिए ही ये गाना गाती नजर आती हैं।

‘उड़ता पंजाब’ के भी काट दिये थे  ‘पर’
12712cd _urta punjabनिर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ ने इस साल काफी सुर्खियां बटोरी। सेंसरशिप से जुड़े विवादों में फंसी फिल्म को लेकर काफी हंगामा हुआ। पंजाब की छवि खराब करने का हवाला देकर इसकी रिलीज पर रोक की मांग की गई। केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म में 89 कट लगाए तो निर्माताओं ने बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने इसे सिर्फ एक कट के साथ पास कर दिया।  फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ ने मुख्य भूमिका निभाई है।

‘सुल्तान’ भी नहीं बच पायी थी
12712cd _sultan1‘सुल्तान’ की शूटिंग के दौरान थकाने वाले शूटिंग अनुभव को शेयर करते हुए अभिनेता सलमान खान ने एक विवादित बयान दिया। एक सवाल के जवाब में सलमान ने शूटिंग अनुभव को रेप पीड़िता जैसा बताया। सलमान ने जवाब में कहा था कि जब वह शूटिंग के बाद रिंग से बाहर आते थे, तो उनको एक बलात्कार पीड़िता जैसा महसूस होता था। इस बयान के बाद सुल्तान पर काफी विवाद हुआ। बाद में सलमान खान के पिता को सफाई देनी पड़ी थी।


Comments Off on फिल्मों पर विवादों का ‘दंगल’
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.