मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत !    साढ़ू को करोड़ों का फायदा पहुंचाने के मामले में केजरीवाल की मुशिकलें बढ़ीं !    विभाग किये छोटे, कर रही निजीकरण !    रिमी सेन भाजपा में, सनी देओल की भी चर्चा !    शिल्पा शेट्टी बोलीं-मुलाकात के बाद आया 'चैन' !    शाहरुख को देखने स्टेशन पर भगदड़, एक की मौत !    बुजुर्गों ने की सरकार की हाय-हाय !    गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में दिखेगा धनुष का ‘शौर्य’  !    यूपी में बहुमत तो बनेगा मंदिर : भाजपा !    सीबीआई की परीक्षा !    

अब हैपनिंग हरियाणा समिट के साथ ‘पीएचडी’

Posted On January - 11 - 2017

गुरुग्राम, 11 जनवरी (हप्र)

गुरुग्राम में प्रवासी हरियाणा दिवस कार्यक्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ सेल्फी लेते प्रवासी हरियाणवी। -हप्र

गुरुग्राम में प्रवासी हरियाणा दिवस कार्यक्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ सेल्फी लेते प्रवासी हरियाणवी। -हप्र

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया कि प्रवासी हरियाणवियों को उनकी जड़ों से जोड़ने के उदेश्य से प्रदेश में पहली बार आयोजित प्रवासी हरियाणा दिवस (पीएचडी) बेहद कामयाब रहा है। इस आयोजन में 20 हजार करोड़ रुपए के निवेश वाले 24 एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए है। यह आयोजन हर साल हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के साथ ही किया जाएगा।
पीएचडी आयोजन में पत्रकारों से बातचीत में सीएम खट्टर ने कहा कि ‘पिछले वर्ष किन्हीं कारणों से हम हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के साथ इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं कर पाए। लेकिन अब पूर्व योजना के तहत किया गया कार्यक्रम सफल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी हरियाणा दिवस में भारत समेत 33 देशों लगभग 1500 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 23 प्रवासी हयिणावासियों ने अपने गांवों में जरूरत के अनुसार 17 करोड़ रुपए के निवेश की इच्छा जताई है। आयोजन के दौरान निवेश के लिए हुए 24 एमओयू होने से करीब 43 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान पांच सेक्टोरल सैशन आयोजित किए गए जिनमें आईटी, इलेक्ट्रोनिक्स, पर्यटन, स्वास्थ्य देखभाल और इंफ्रास्ट्रक्चर शामिल है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में बीटूबी और बीजूजी बैठकें आयोजित की गई जिनमें केंद्र व राज्य सरकार के मंत्री और उन्होंने भी शिरकत की।
सीएम ने प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) के लिए दो डेडिकेटिड सेल स्थापित करने की घोषणा की। इसमें शिकायत निवारण प्रकोष्ठ जिसमें उनकी शिकायतों को निपटान होगा, जबकि दूसरा प्रकोष्ठ निवेश को बढ़ावा देने का काम करेगा। उनकी शिकायतों का निपटान पुलिस महानिरीक्षक स्तर का अधिकारी करेगा। सीएम ने कहा कि प्रत्येक पुलिस जिले में इस सेल की एक फील्ड यूनिट होगी और हरियाणा पुलिस की बेवसाइट पर इन फील्ड यूनिट के फोन नंबर उपलब्ध करवाए जाएंगे। सीएम ने बताया कि ओप्पो मोबाइल द्वारा 2100 करोड़ व साइना नेहवाल बैंडमिंटन अकादमी द्वारा 100 करोड रुपए के निवेश सहित कई नामी कंपनियों के द्वारा करोड़ों रुपये के निवेश के एमओयू साइन हुए हैं।


Comments Off on अब हैपनिंग हरियाणा समिट के साथ ‘पीएचडी’
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.