प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री सार्वजनिक करने पर रोक !    ट्रंप ने टीपीपी संधि खत्म करने का दिया आदेश !    वार्नर को फिर आस्ट्रेलिया क्रिकेट का शीर्ष पुरस्कार !    सेरेना, नडाल का विजय अभियान जारी !    अभय ने लिखा मोदी को पत्र, मुलाकात का समय मांगा !    चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार घोषित होंगे कैप्टन : अानंद शर्मा !    युवती को अगवा कर होटल में किया रेप !    सुप्रीमकोर्ट ने सीएजी को दिये पुष्टि के निर्देश !    मॉरीशस में प्रधानमंत्री ने बेटे को सौंपी सत्ता !    ट्रेन हादसे की जांच को पहुंची एनआईए !    

आम आदमी पार्टी ने अपनाया ‘एनआरआई जीजा’ फार्मूला

Posted On January - 10 - 2017

11001cd _aap1मोहित खन्ना/ट्रिन्यू
लुधियाना।
विधानसभा चुनाव के लिये अब आम आदमी पार्टी वोटरों को प्रभावित करने के लिये अब नयी रणनीति पर काम कर रही है। उनका एनआरआई विंग विदेशों में बसे पंजाब के लोगों से आग्रह कर रहा है कि पंजाब में अपने रिश्तेदारों को आम आदमी पार्टी को वोट देने का आग्रह करें। आप कार्यकर्ताओं का एक समूह बसी इन्हीं ‘एनआरआई जीजा’ को केंद्र बना कर राजनीति की शतरंज के मुहरे चल रहे हैं।
गिल विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान आप के एक कार्यकर्ता ने बताया कि एनआरआई दूल्हे का उनके परिवार, ससुराल और रिश्तेदारों पर काफी प्रभाव रहता है। अगर ‘एनआरआई जीजा’ यहां बसे परिवार को किसी दल को वोट देने के लिये कहता है तो उनकी बात को सम्मान मिलना स्वाभाविक ही है। उन्होंने कहा कि इस समय एनआरआई का समर्थन आम आदमी पार्टी को है अौर हम इसे पूरा वोट में भुनाने का प्रयास करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में एनआरआई पंजाबियों ने आम आदमी पार्टी को खुलकर समर्थन दिया था। यही वजह रही कि पार्टी 13 संसदीय सीटों में से 4 सीट जीतने में सफल रही।

अपने गांव से होता है बेहद करीबी रिश्ता
पंजाब चुनाव केवल राज्य में नहीं बल्कि एनआरआई के बीच भी लड़ा जा रहा है। पंजाब की राजनीति में एनआरआई के दखल के कई कारण हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि एनआरआई समुदाय अपने गांव से बेहद करीबी रिश्ता रखता है। साथ ही एनआरआई गांव के सामुदायिक विकास के लिए दिल खोलकर चंदा देते हैं। यही वजह है कि ग्रामीण मतदाताओं में एनआरआई के कहने से बहुत फर्क पड़ता है।

19 को विशेष चार्टर्ड विमान से आयेंगे आप के एनआरआई  कार्यकर्ता
अाम आदमी पार्टी, पंजाब के पदाधिकारी परमिंदर सिंह ने बताया कि 19 जनवरी को शहर में चुनाव प्रचार के लिये एनआरआई आप कार्यकर्ताओं का एक विशेष चार्टर्ड विमान आयेगा। देश में नोटबंदी के कारण एनआरआई का आना कम होने के बाद अब आप ने उनसे संपर्क करने की यह नयी रणनीति बनायी है। सुनने में तो यह भी आ रहा है कि एनआरआई पार्टी का प्रचार ही नहीं बल्कि उसकी फंडिंग भी करेंगे। उल्लेखनीय है कि  आम आदमी पार्टी के नेता भी पिछले साल से विदेश का दौर कर रहे हैं। संजय सिंह और भगवंत मान भी 2 बार कनाडा की यात्रा कर चुके हैं।


Comments Off on आम आदमी पार्टी ने अपनाया ‘एनआरआई जीजा’ फार्मूला
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.