मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत !    साढ़ू को करोड़ों का फायदा पहुंचाने के मामले में केजरीवाल की मुशिकलें बढ़ीं !    विभाग किये छोटे, कर रही निजीकरण !    रिमी सेन भाजपा में, सनी देओल की भी चर्चा !    शिल्पा शेट्टी बोलीं-मुलाकात के बाद आया 'चैन' !    शाहरुख को देखने स्टेशन पर भगदड़, एक की मौत !    बुजुर्गों ने की सरकार की हाय-हाय !    गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में दिखेगा धनुष का ‘शौर्य’  !    यूपी में बहुमत तो बनेगा मंदिर : भाजपा !    सीबीआई की परीक्षा !    

आशुतोष महाराज का पूर्व चालक जख्मी हालत में मिला

Posted On January - 11 - 2017

जालंधर, 11 जनवरी (एजेंसी)

जालंधर में बुधवार को सिविल अस्पताल में उपचाराधीन घायल ड्राइवर पूरन सिंह। -मलकीत सिंह

जालंधर में बुधवार को सिविल अस्पताल में उपचाराधीन घायल ड्राइवर पूरन सिंह। -मलकीत सिंह

नूरमहल स्थित दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के संस्थापक आशुतोष महाराज का पूर्व चालक पूरन सिंह नूरमहल में नहर के पास जख्मी हालत में मिला। इलाज के लिए जालंधर के सरकारी अस्पताल में भर्ती पूरन सिंह ने बताया कि वह कल देर रात मोटरसाइकल से कहीं जा रहा था कि अज्ञात गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी जिससे उनके सिर पर चोट लगी है। उन्होंने संस्थान प्रबंधकों पर हमले की आशंका जाहिर की है।
पूरन सिंह के बेटे कमलजीत सिंह ने कहा कि हमें किसी ने फोन करके बताया कि तुम्हारे पिता सड़क पर जख्मी हालत में गिरे हुए हैं। जब तक हम पहुंचे तो लोगों ने उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचा दिया था। उन्होंने कहा कि ये हादसा नहीं है क्योंकि पूरन सिंह पर पहले भी दो हमले हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि आशुतोष महाराज की मौत की जांच करवाने के लिए पूरन सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की थी जिसकी सुनवाई 16 जनवरी को होनी है। उल्लेखनीय है कि 29 जनवरी 2014 को लुधियाना के अपोलो अस्पताल से आई डॉक्टरों की टीम ने आशुतोष महाराज को क्लीनिकली मृत घोषित कर दिया था। लेकिन डेरा प्रबंधन का कहना था कि महाराज तीन दिन की समाधि में हैं। तीन वर्ष गुजर जाने के पश्चात भी डेरा प्रबंधन ने महाराज के मृत शरीर को अभी तक फ्रिज में रखा हुआ है। 25 फरवरी 2014 को आशुतोष महाराज के पूर्व चालक ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए प्रशासन से पोस्टमार्टम की मांग की थी। इसके अतिरिक्त आशुतोष महाराज के पुत्र दिलीप झा ने भी 18 मई 2014 को मौत की जांच सीबीआई से करवाने की मांग करते हुए कहा था कि संस्थान की हजारों करोड़ रुपये की सम्पति होने के कारण महाराज की हत्या की गई है। उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकाेर्ट में मामला दायर कर मांग की थी कि उन्हें महाराज का पार्थिव शरीर सौंपा जाए ताकि वह गांव जाकर उनका अंतिम संस्कार कर सकें।


Comments Off on आशुतोष महाराज का पूर्व चालक जख्मी हालत में मिला
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.