सपा प्रत्याशी ने लिया नाम वापस !    सुप्रीम कोर्ट की शरण में प्रजापति गिरफ्तारी पर रोक की अर्जी !    गुजरात के तो गधों का भी होता है प्रचार !    दलित की बेटी हेलीकॉप्टर में घूमे, मोदी को अच्छा नहीं लगता !    बहुजन से बहनजी तक सिमटी बसपा : मोदी !    दहेज लोभी को नकारा, इंजीनियर से रचायी शादी !    गैंगस्टर के 4 अौर समर्थक गिरफ्तार !    मेट्रो महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास !    जगमग योजना के विरोध में जड़ा बिजलीघर को ताला !    कोर्ट ने महिला की याचिका की खारिज !    

एमए की परीक्षा खत्म… राजनीति का पेपर शुरु

Posted On January - 9 - 2017

दीपकमल कौर/ट्रिन्यू
HARJOT KAUR AAP BANGAबंगा (जालंधर)। एक सप्ताह पहले ही एमए इंग्लिश, तीसरे समेस्टर की परीक्षा देने के बाद अब हरजोत कौर एक और परीक्षा देने की तैयारी कर रही है। यह परीक्षा 4 फरवरी को होगी। पंजाब में 4 फरवरी को विधानसभा के लिये वोटिंग है। हरजोत कौर बंगा से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। उनकी राजनीति में यह पहली परीक्षा है। उनका कहना है कि एमए के पेपर की तैयारी इस परीक्षा की तैयारी के लिये सामने कुछ भी नहीं। बंगा में इस बार कांटे की टक्कर होगी जहां 5 प्रत्याशी मैदान में हैं। हरजोत के सामने कांग्रेस के सतनाम कैंथ, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के डाॅ.सुखविंदर सुक्खी, निवर्तमान विधायक (स्वतंत्र) त्रिलोचन सिंह अौर बसपा के रजिंदर ठेकेदार हैं। यह सभी उम्मीदवार 50 वर्ष से उपर हैं।
10901cd _bangaहरजोत उनसे टक्कर लेने के के लिये एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा रही हैं। हरजोत ने बताया कि छात्रा होने के कारण उसे सुबह जल्दी उठने और कई घंटे मेहनत की आदत है। यहां तक कि जब डीएवी कालेज में परीक्षा होती थी तब भी वह सुबह परीक्षा देने के बाद शाम को डोर-टू-डोर प्रचार के लिये पहुंच जाती। हरजोत लायलपुर खालसा कालेज से एमबीए भी कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षाओं के दौरान जब वह चुनाव प्रचार पर होती थीं तब भी वह नोट‍्स अपने साथ रखतीं। प्रचार के दौरान यात्रा में जब भी समय मिलता, वह नोट‍्स पढ़तीं और पेपर की तैयारी करतीं। अब वह कहती हैं,‘शुक्र है भगवान का, पेपर खत्म हुए, अब मैं चुनाव में सारा ध्यान लगा सकूंगी।’
आईएएस कोचिंग के दौरान हुई केजरीवाल से प्रभावित
हरजोत बताती हैं,‘ जब मैं 2015 में दिल्ली में आईएएस परीक्षा की कोचिंग ले रही थी, उस समय मेरा राजनीति की ओर झुकाव हुआ। दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के काम से प्रभावित हो कर मैंने आम आदमी पार्टी के लिये काम करना शुरु किया और अक्तूबर में मुझे यहां टिकट भी मिल गया। उन्होंने कहा कि मुझे पढ़ाई से अधिक राजनीति में दिलचस्पी है जहां में जितना चाहे खुलकर काम कर सकती हूं।
उल्लेखनीय है कि हरजोत की स्कूली शिक्षा फिलीपींस में हुई। उन्होंने बताया कि वह जालंधर के ललियांकलां गांव से हैं। उसके पिता अभी भी फिलीपींस में फाइनांसर का काम करते हैं और अगले 10 दिन में यहां पहुंच जायेंगे। उनकी मां और छठी कक्षा में पढ़ रही उनकी बहन जालंधर में रहते हैं। हरजोत का 3 वर्ष पहले ही विवाह हुआ। उन्होंने बताया,’ मेरे पति यहां से करीब मुकंदपुर में कपड़े की दुकान करते हैं।


Comments Off on एमए की परीक्षा खत्म… राजनीति का पेपर शुरु
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.