मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत !    साढ़ू को करोड़ों का फायदा पहुंचाने के मामले में केजरीवाल की मुशिकलें बढ़ीं !    विभाग किये छोटे, कर रही निजीकरण !    रिमी सेन भाजपा में, सनी देओल की भी चर्चा !    शिल्पा शेट्टी बोलीं-मुलाकात के बाद आया 'चैन' !    शाहरुख को देखने स्टेशन पर भगदड़, एक की मौत !    बुजुर्गों ने की सरकार की हाय-हाय !    गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में दिखेगा धनुष का ‘शौर्य’  !    यूपी में बहुमत तो बनेगा मंदिर : भाजपा !    सीबीआई की परीक्षा !    

एमसीडी सफाई कर्मियों का धरना-प्रदर्शन जारी

Posted On January - 11 - 2017

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (एजेंसी)
br copyवेतन के मुद्दे को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाईकर्मियों ने आज झिलमिल मेट्रो स्टेशन और क्षेत्र के सांसद महेश गिरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
हालांकि कर्मचारियों की हड़ताल खत्म कराने के मकसद से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को 119 करोड़ रुपये अग्रिम राशि के तौर पर स्वीकृत किये जाने की घोषणा की थी। उन्होंने भाजपा शासित निगम से आग्रह किया था कि वह इस पैसे का उपयोग सख्ती के साथ सिर्फ अपने कर्मचारियों के लंबित वेतन भुगतान के लिए करें, ताकि उन्हें हड़ताल करने की नौबत न आए। श्री सिसोदिया दिल्ली सरकार के वित्त विभाग का भी दायित्व संभाल रहे हैं।
सफाई कर्मी नाखुश, पूरी राशि जारी करने पर अड़े
सफाई कर्मी वेतन की अग्रिम राशि जाने पर  भी नाखुश हैं। पूरी राशि जारी करने की मांग पर अड़े हुए हैं। आज इसी मांग को लेकर सफाईकर्मी सुबह ही झिलमिल मेट्रो स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में इकट्टा हो गये। इसके बाद उन्होंने श्री गिरी के आवास के समक्ष भी विरोध प्रदर्शन किया।
जारी कर चुके हैं 119 करोड़ रुपये
श्री सिसोदिया का कहना है कि 119 करोड़ रुपये की यह राशि एक माह बाद पुनरीक्षित आकलन मिलने के बाद जारी की जानी थी, लेकिन सरकार ने पूर्वी दिल्ली सफाईकर्मियों के वेतन भुगतान के लिए इसे पहले ही हस्तांतरित करने का निर्णय लिया, ताकि हड़ताल खत्म हो और भाजपा शासित निगम के गैर जिम्मेदाराना रवैये को उजागर किया जा सके।


Comments Off on एमसीडी सफाई कर्मियों का धरना-प्रदर्शन जारी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.