प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री सार्वजनिक करने पर रोक !    ट्रंप ने टीपीपी संधि खत्म करने का दिया आदेश !    वार्नर को फिर आस्ट्रेलिया क्रिकेट का शीर्ष पुरस्कार !    सेरेना, नडाल का विजय अभियान जारी !    अभय ने लिखा मोदी को पत्र, मुलाकात का समय मांगा !    चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार घोषित होंगे कैप्टन : अानंद शर्मा !    युवती को अगवा कर होटल में किया रेप !    सुप्रीमकोर्ट ने सीएजी को दिये पुष्टि के निर्देश !    मॉरीशस में प्रधानमंत्री ने बेटे को सौंपी सत्ता !    ट्रेन हादसे की जांच को पहुंची एनआईए !    

कांग्रेस आयेगी तो आयेंगे अच्छे दिन

Posted On January - 11 - 2017

अजय पांडेय/ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 11 जनवरी

नयी दिल्ली में बुधवार को जन वेदना रैली को संबोधित करते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। -प्रेट्र

नयी दिल्ली में बुधवार को जन वेदना रैली को संबोधित करते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। -प्रेट्र

सहारा और बिड़ला डायरी में आये नाम के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जांच नहीं करने का फैसला सुनाकर उन्हें भले राहत दे दी हो, लेकिन आने वाले दिनों में कांग्रेस उनकी पुरजोर घेराबंदी करने की तैयारी में है। दिल्ली में बुधवार को जन वेदना रैली कर कांग्रेस ने नोटबंदी के नाम पर पीएम मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ चौतरफा लड़ाई का ऐलान कर दिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां पीएम मोदी पर जमकर कटाक्ष किये, वहीं यह दावा भी किया कि कांग्रेस आरएसएस व भाजपा की विचारधारा को हराकर ही दम लेगी। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस आएगी, तभी देश में अच्छे दिन आएंगे।
तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित रैली में राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री बताएं कि आखिर नोटबंदी से कितना कालाधन वापस आया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस से यह पूछते हैं कि बीते 60-70 वर्षों में उसने देश के लिए क्या किया। हमने क्या किया है यह देश जानता है। हमने देश के लिए खून बहाया है, पसीना बहाया है। उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि बीते 6-7 दशकों में हमने जो कुछ किया है, उसको महज ढाई साल में आपने बर्बाद करने का काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने रिजर्व बैंक, न्यायपालिका, चुनाव आयोग सहित तमाम संस्थाओं की स्वायत्तता पर हमला किया है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार मीडिया पर दबाव बना रही है।
दो विचारधाराओं की पुरानी लड़ाई
राहुल ने कहा कि भारत में दो विचारधाराओं की एक पुरानी लड़ाई है। कांग्रेस पार्टी की मान्यता कहती है कि डरो मत। दूसरी ओर आरएसएस व भाजपा की विचारधारा है- डराओ। कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ को लेकर राहुल ने कहा, हर धर्म में यह निशान मौजूद है और इसका आशय है डरो मत।
राम-राम जपना गरीब का माल अपना
नोटबंदी पर भाजपा पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘नमक हलाल’ का एक गाना है- आपका तो लगता है तो बस यही सपना, राम-राम जपना, गरीब (पराया) का माल अपना। उन्होंने कहा कि पीएम ने नोटबंदी का अपरिपक्व फैसला लिया। आरबीआई गर्वनर की बातों को नजरअंदाज किया गया। अब स्थिति उनसे संभल नहीं रही। अब पीएम अपने ‘होम मेड इकोनॉमिस्ट’ रामदेव और बोकले जी के पीछे छुप रहे हैं। नोटबंदी को सभी अर्थशास्त्रियों ने गलत बताया है। पीएम मोदी के 50-60 उद्योगपति मित्रों के लिए गरीबों की जेब पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई।


Comments Off on कांग्रेस आयेगी तो आयेंगे अच्छे दिन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.