मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत !    साढ़ू को करोड़ों का फायदा पहुंचाने के मामले में केजरीवाल की मुशिकलें बढ़ीं !    विभाग किये छोटे, कर रही निजीकरण !    रिमी सेन भाजपा में, सनी देओल की भी चर्चा !    शिल्पा शेट्टी बोलीं-मुलाकात के बाद आया 'चैन' !    शाहरुख को देखने स्टेशन पर भगदड़, एक की मौत !    बुजुर्गों ने की सरकार की हाय-हाय !    गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में दिखेगा धनुष का ‘शौर्य’  !    यूपी में बहुमत तो बनेगा मंदिर : भाजपा !    सीबीआई की परीक्षा !    

चुनाव आयोग का सांसद को नोटिस साक्षी बोले-हिंदी में भेजें तो जवाब दूं

Posted On January - 10 - 2017

नयी दिल्ली, 10 जनवरी(एजेंसी)
11001cd _SAKSHI_MAHARAJ_2271144eचुनाव आयोग ने भाजपा सांसद साक्षी महाराज को जनसंख्या संबंधी उनकी कथित टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है। आयोग ने पूछा है कि उनके खिलाफ क्यों न कार्रवाई की जाए। आयोग ने कहा कि प्रथमदृष्टया भाजपा सांसद ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। साक्षी महाराज को नोटिस का जवाब देने के लिए बुधवार सुबह तक का समय दिया गया है।
नोटिस में कहा गया है कि कुल मिलाकर उनकी टिप्पणियों ‘में समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने का प्रभाव है।’ महाराज ने मंगलवार को नोटिस मिलने की बात स्वीकार की। उन्होंने कहा- ‘चूंकि मुझे अंग्रेजी का ज्ञान नहीं है, इसलिए मैंने अपने दफ्तर से चुनाव आयोग से यह अनुरोध करने को कहा है कि नोटिस का हिंदी स्वरूप मुझे भेजा जाए। मैं हिंदी में ही नोटिस की विषयवस्तु को समझ सकूंगा।’
पिछले सप्ताह मेरठ में संत सम्मेलन में साक्षी महाराज ने कहा था, ‘देश में समस्याएं खड़ी हो रही हैं जनसंख्या के कारण। उसके लिए हिंदू जिम्मेदार नहीं हैं। जिम्मेदार तो वे हैं जो चार बीवियों और चालीस बच्चों की बातें करते हैं।’ इसके बाद चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की गयी थी।


Comments Off on चुनाव आयोग का सांसद को नोटिस साक्षी बोले-हिंदी में भेजें तो जवाब दूं
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.