शादी समारोह से बच्चे ने चुराया 3 लाख का बैग !    फर्जी अंगूठा लगाकर मनरेगा के खाते से उड़ाये लाखों !    गुरु की तस्वीरों पर प्रकाश अाभा न दिखाने पर एतराज !    हरियाणा में 2006 के बाद के कर्मियों को भी ग्रेच्युटी !    पहले दिया समर्थन, अब झाड़ा पल्ला !    सप्ताह भर में न भरा टैक्स तो टावर होंगे सील !    पेंशन की दरकार, एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन !    परियोजना वर्करों की देशव्यापी हड़ताल कल !    आईएस का हाथ था कानपुर रेल हादसे में !    आज फिर चल पड़ेगी नेताजी की कार !    

चुनाव से पहले राहुल की ताजपोशी की तैयारी

Posted On January - 9 - 2017

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
नयी दिल्ली, 9 जनवरी
10901cd _rahul_story5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी की तैयारियां तेज होती दिखाई दे रही हैं। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 11 जनवरी को हो रहे सियासी जलसे में संबंधित प्रस्ताव पर औपचारिक मुहर लगाये जाने के प्रबल आसार हैं। पार्टी द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार सुबह 10 बजे से विस्तारित कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी। इसमें कार्यसमिति के स्थायी सदस्यों के अलावा सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री तथा विधायक दल के नेता भी हिस्सा लेंगे। इसके बाद जनवेदना सम्मेलन को राहुल संबोधित करेंगे। उच्चपदस्थ सूत्रों की मानें तो पार्टी ने औपचारिक तौर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) का अधिवेशन भले नहीं बुलाया हो लेकिन आमंत्रित सदस्यों की सूची से साफ है कि यह एक प्रकार से उसी अधिवेशन का बदला हुआ स्वरूप है। पार्टी के सभी सांसदों, पूर्व सांसदों सहित अन्य तमाम वरिष्ठ नेताओं को भी तालकटोरा स्टेडियम पहुंचने का न्यौता मिला है।
10601cd _congressकांग्रेस नेताओं की मानें बुधवार को पार्टी कार्यसमिति की बैठक में पहले राहुल की ताजपोशी के प्रस्ताव पर औपचारिक तौर पर मुहर लगाई जायेगी और उसके बाद एआईसीसीसी के डेलीगेट्स भी इस प्रस्ताव को अपना समर्थन देंगे। समझा जा रहा है कि उसके बाद ही राहुल की ताजपोशी की तारीख का औपचारिक ऐलान कर दिया जायेगा। इसके बाद राहुल देश भर से आए कांग्रेस के प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। दरअसल जनवेदना सम्मेलन का आयोजन नोटबंदी के कारण आम लोगों की परेशानियों के मद्देनजर किया जा रहा है। इसके लिए पार्टी ने देश भर में कोआर्डिनेटर व ज्वाइंट कोआर्डिनेटर बनाए थे। उन सभी को इस सम्मेलन में बुलाया गया है। बता दें कि कांग्रेस रणनीतिकारों को यह उम्मीद है कि देश के 5 प्रमुख राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षाकृत काफी बेहतर होने की उम्मीद है। ऐसे में इन चुनावों से ठीक पहले राहुल को अध्यक्ष बनाये जाने का सीधा मकसद यह है कि चुनाव परिणामों के बाद यह संदेश दिया जा सके कि राहुल के नेतृत्व में लड़ गये चुनाव में पार्टी को कामयाबी मिली है।


Comments Off on चुनाव से पहले राहुल की ताजपोशी की तैयारी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.