कम्युनिस्टों से खफा-खफा बापू !    कोजी कोजी ठंड !    उलट सियासी विचार वाले साथी संग दो पल !    डाकिया थनप्पा खुशी बांचता गम छिपाता !    मैं हूं मीरा !    स्ट्रीट फूड बनारस का !    भारतीय जवान को पाक ने साढ़े 3 माह बाद छोड़ा !    लिव-इन-रिलेशनशिप में दिक्कत नहीं !    खबर है कि !    हल्दी का सीन करते नम हुई आंखें !    

छेड़खानी पर अदालत ने दी अनूठी सजा

Posted On January - 10 - 2017

सुरेश धरुर/ट्रिन्यू
हैदराबाद, 10 जनवरी
11001cd _11001CD _EVE_TEASER GETS NOVEL PUNISHMENTमहिलाओं से छेड़खानी करने वाले एक व्यक्ति को यहां की एक अदालत ने अनूठी सजा दी है। कोर्ट ने कहा कि वह यहां की व्यस्त सड़क पर हाथ में एक पोस्टर लेकर खड़ा रहेगा। पोस्टर पर महिलाओं को तंग न करने के लिए लिखा होगा। कोर्ट ने कहा कि पोस्टर में लिखें, ‘अब खत्म करें…छेड़खानी बंद करें।’ दोषी से कहा गया कि एक पोस्टर में उर्दू में और एक अन्य में अंग्रेजी में यह बात लिखी हो। यह सब इस तरह से हो कि वहां से गुजरने वाले जान सकें कि पोस्टर लेकर खड़ा व्यक्ति खुद छेड़खानी का दोषी है।
पेश मामले के मुताबिक यहां के मौला अली क्षेत्र का मोहम्मद रहीम (39) एक शादीशुदा महिला को लंबे समय तक तंग करता रहा। वह पीड़ित को विभिन्न नंबरों से फोन करता और जब उसके पति घर पर नहीं होते तो उसका पीछा भी करता। महिला ने कई बार अपना सिम भी बदल लिया लेकिन उसने तंग करना नहीं छोड़ा। जब महिला ने फोन उठाना बंद किया तो वह उसके पति को फोन करता और कहता कि अपनी पत्नी से बात कराओ। इससे महिला का जीवन नारकीय हो गया। आखिरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनी पुलिस की ‘शी टीम’ में उन्होंने केस दर्ज कराया। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर स्वाति लाकड़ा ने बताया, ‘हमने अंतत: रहीम को पकड़ा और केस दर्ज किया।’ स्पेशल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने रहीम को दोषी करार दिया और उक्त सजा सुनायी। हैदराबाद की ‘शी टीम’ ने ऐसे 848 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।


Comments Off on छेड़खानी पर अदालत ने दी अनूठी सजा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.