अन्न पैदा करने वाला मर रहा कर्ज के बोझ तले !    वेंकैया ने की कसरत !    गोदाम में आग, 4 युवक झुलसे !    अवैध निर्माण तोड़ने को हूडा विभाग में अलग दस्ता !    दोस्त के साथ मिलकर पत्नी को मार डाला !    पूर्व एमएलए जौली के खिलाफ रेप केस !    अपनी जमीन खाली करा पौधे लगाएगा वन विभाग !    विकास के मुद्दे पर भड़के सरपंच, सीएम तक पहुंचे !    डिपोधारकों का सामूहिक छुट्टी पर जाने का अल्टीमेटम !    'निजी बस चालक नहीं मानते बस पास' !    

टेस्ट मैचों का ‘शतक’ लगाने उतरेंगे अमला

Posted On January - 11 - 2017

11101cd _amlaजोहानिसबर्ग (वार्ता): दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हाशिम अमला बृहस्पतिवार से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट में उतरने के साथ ही अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से 100वीं बार टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे।
दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच बृहस्पतिवार से शुरू होगा, जो अमला का 100वां टेस्ट मैच भी है। दायें हाथ के बल्लेबाज पिछले कुछ समय से खराब फार्म से गुजर रहे हैं, लेकिन वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और टीम के साथ अभी भी बने हुए हैं। अमला दक्षिण अफ्रीका के 8वें खिलाड़ी बनेंगे, जिन्होंने 100 टेस्ट खेले हैं।

टीम के सबसे चर्चित खिलाड़ी अमला पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस, ग्रीम स्मिथ और एबी डीविलियर्स की तरह ही प्रसिद्ध हैं। हालांकि उनकी मौजूदा फार्म कुछ खास नहीं है और उन्होंने अपने आखिरी 5 टेस्टों में 195 रन ही बनाये हैं। इस दौरान उनका औसम 50 से नीचे पहुंच गया है। लेकिन टेस्ट में 25 शतक और वर्ष 2012 में इंग्ालैंड के खिलाफ नाबाद 311 की शानदार पारी खेलने वाले अमला राष्ट्रीय टीम में अपने अनुभव की बदौलत बने हुये हैं।
दक्षिण अफ्रीकी ओपनर स्टीफन कुक ने पत्रकारों से कहा, ‘अमला बहुत ही संयम के साथ खेलते हैं। जब स्थिति तनावपूर्ण बन जाती है और कोई खिलाड़ी आक्रामक हो जाता है तो अमला ही हैं जो संयम बनाकर रखते हैं। उन्होंने टीम के लिये बहुत योगदान दिया है।’ 33 वर्षीय अमला ने अब तक 99 टेस्टों में 49.45 के औसत से 7665 रन बनाये हैं।


Comments Off on टेस्ट मैचों का ‘शतक’ लगाने उतरेंगे अमला
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.