असल जिंदगी का रूप है सिनेमा : अख्तर !    नहीं रहे प्रसिद्ध उर्दू गीतकार लायलपुरी !    पूर्व सीबीआई प्रमुख की रिपोर्ट पर फैसला आज !    अकाली दल के कई नेता कांग्रेस में शामिल !    2 गोल्ड जीतकर लौटी फरीदाबाद की बेटी !    जेसी कालेज की लड़कियों ने मारी बाजी !    भारत का प्रतिनिधित्व करेगा दिवेश !    तेरिया ने जीता 'झलक दिखला जा' का खिताब !    पाक में मामले की सुनवाई 25 को !    विशेष अतिथि होंगे 40 आदिवासी !    

दिल्ली संभालने की तैयारी में हैं मनीष!

Posted On January - 10 - 2017

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
नयी दिल्ली, 10 जनवरी
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने पंजाब दौरे में यह कह कर सियासी माहौल को गरमा दिया है कि पंजाब के लोग यह समझ कर वोट करें कि पंजाब के सीएम अरविंद केजरीवाल ही होंगे। पंजाब का चुनावी परिणाम किस करवट बैठेगा यह तो वक्त ही बतायेगा लेकिन उनके इस बयान से साफ है कि खुद उन्होंने दिल्ली संभालने की तैयारी जरूर कर ली है।
इसीलिए आम आदमी पार्टी दिल्ली के बाहर अब पंजाब, गोवा में चुनाव लड़ रही है जबकि गुजरात में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने पास कोई भी विभाग नहीं रखा है। उन्होंने तमाम विभाग अपने मंत्रियों के बीच बांट रखे हैं जिसका सबसे बड़ा हिस्सा सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के पास है। जैन भी केजरीवाल के बेहद करीबियों में शुमार हैं लेकिन माना यही जाता है कि केजरीवाल के बाद नंबर टू की पोजिशन सिसोदिया की ही है।
विज्ञापनों में छाये हैं डिप्टी सीएम
दिल्ली सरकार द्वारा पिछले कुछ महीनों में जारी किये गये विज्ञापनों में यह बात साफ तौर पर देखी जा रही है कि उसमें मुख्यमंत्री केजरीवाल की जगह उपमुख्यमंत्री सिसोदिया की ही तस्वीरें हैं। आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सवाल केवल दिल्ली अथवा पंजाब का नहीं है, बल्कि समूचे देश का है। उनका मानना है कि केजरीवाल केवल दिल्ली अथवा पंजाब भर के ही नेता नहीं हैं, बल्कि उनके समर्थक समूचे देश में फैले हुए हैं।
आप ने एेलान नहीं किया सीएम चेहरे का
पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर सामने आ रहे सर्वे में बताया जा रहा है कि सत्ता के खेल में आम आदमी आदमी पार्टी पिछड़ गयी है। वहां कैप्टेन अमरेंद्र की अगुवाई में कांग्रेस की सत्ता में वापसी होती हुई साफ दिख रही है। आम आदमी पार्टी ने पहले अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया, यहां कि चुनाव के बाद विधायाकों से रायशुमारी के बाद इस मुद्दे को हल किया जायेगा।


Comments Off on दिल्ली संभालने की तैयारी में हैं मनीष!
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.