एकदा !    सबरीमाला मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी !    सपा प्रत्याशी ने लिया नाम वापस !    सुप्रीम कोर्ट की शरण में प्रजापति गिरफ्तारी पर रोक की अर्जी !    गुजरात के तो गधों का भी होता है प्रचार !    दलित की बेटी हेलीकॉप्टर में घूमे, मोदी को अच्छा नहीं लगता !    बहुजन से बहनजी तक सिमटी बसपा : मोदी !    दहेज लोभी को नकारा, इंजीनियर से रचायी शादी !    गैंगस्टर के 4 अौर समर्थक गिरफ्तार !    मेट्रो महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास !    

दिल्ली सुल्तांस को बाहर कर सेमीफाइनल में हरियाणा

Posted On January - 11 - 2017

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा)
साक्षी मलिक के भाग नहीं लेने से कमजोर पड़ी दिल्ली सुल्तान्स का बुधवार को हरियाणा हैमर्स के हाथों 2-5 से हार के साथ ही पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में अभियान भी समाप्त हो गया। इस जीत से हरियाणा की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही।
दिल्ली सुल्तान्स के लिये शुरुआत ही अच्छी नहीं रही और उसकी कप्तान साक्षी ने मुकाबले से हटने का फैसला किया, जिससे दर्शक भी निराश हो गये। इस मुकाबले में साक्षी को महिलाओं के 58 किग्रा भारवर्ग में स्टार पहलवान मारवा अमरी से भिड़ना था, जिस पर सभी की निगाह लगी थी। लेकिन साक्षी मुकाबले में नहीं उतरी। साक्षी के बाहर रहने का कारण उनका बीमार होना बताया गया।
इससे पहले साक्षी ने अपनी कम चर्चित प्रतिद्वंद्वियों जयपुर निंजा की पूजा ढांडा और पंजाब रायल्स की मंजू कुमारी के खिलाफ आसानी से जीत दर्ज की थी। रियो खेलों में साक्षी और मारवा दोनों ने कांस्य पदक जीते थे। यहां तक कि साक्षी के मंगेतर सत्यव्रत कादियान भी साक्षी की अनुपस्थिति की भरपायी नहीं कर पाये। दिल्ली सुल्तान्स की तरफ से खेल रहे कादियान पुरुषों के 97 किग्रा भार वर्ग में पूर्व विश्व चैंपियन अब्दुसलाम ग्लादिसोव से हार गये। सत्यव्रत ने कुछ चुनौती पेश की, लेकिन रूसी पहलवान ने मुकाबला आसानी से 9-0 से जीता।
दिल्ली की उम्मीदें बजरंग पूनिया पर टिकी थी, जिन्होंने फिट होने के बाद इस मुकाबले में वापसी की थी। पीडब्ल्यूएल दो की नीलामी में 38 लाख में बिके बजरंग को हरियाणा के रजनीश ने 9-6 से हरा दिया। साक्षी की अनुपस्थिति में मारवा को अपूर्वा त्यागी को हराने में किसी तरह की मशक्कत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को चित करके हरियाणा हैमर्स को जीत दिलायी। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता अजरबेजान की मारिया स्टैनडिक ने महिलाओं के 48 किग्रा भार वर्ग में हरियाणा की इंदु चौधरी को आसानी से 16-0 से शिकस्त दी।


Comments Off on दिल्ली सुल्तांस को बाहर कर सेमीफाइनल में हरियाणा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.