करदाताओं को धमकी न दें : सीबीडीटी !    भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा अपील निरर्थक !    माल्या को लाने की कोशिशें तेज हुईं !    रिलायंस जियो का अब 3 नॉट 3 ऑफर !    ऋतिक का किस्सा अब खत्म : कंगना !    रसोइया नहीं जनाब इन्हें शेफ कहिये !    इलाहाबाद में राहुल-अखिलेश के लिए तैयार मंच गिरा !    93 के मुगाबे बोले, अगले साल भी लड़ूंगा चुनाव !    जंगली जानवर के हमले से गांवों में दहशत !    नूंह में दीवार तोड़ महिलाओं ने कर लिया दुकान पर कब्जा !    

नोटबंदी के बाद बढ़ा काम न लगे चुनाव में ड्यूटी

Posted On January - 11 - 2017

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (ट्रिन्यू)
बैंक कर्मचारियों के संगठन नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) ने नोटबंदी के बाद बैंककर्मियों पर काम का दबाव बढ़ने का हवाला देते हुए चुनाव आयोग और वित्त मंत्रालय से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बैंक कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाने का आग्रह किया है। भारतीय मजदूर संघ से जुड़े इस संगठन ने मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को भेजे पत्र में कहा है कि बैंक कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से अलग रखा जाना चाहिये।
पत्र में कहा गया है, ‘बैंक कर्मचारियों ने नोटबंदी के दौरान पिछले 50 दिन 12 से 18 घंटे काम किया है। अब भी बैंक कर्मचारी लंबित कार्य को निपटाने के लिये मेहनत कर रहे हैं। वह पुराने जमा नोटों का ब्योरा तैयार कर रहे हैं। उन्हें नोटबंदी और वित्तीय वर्ष की समाप्ति सहित कई और काम निपटाने हैं, इसलिये चुनाव में उनकी ड्यूटी नहीं लगाई जानी चाहिये।’ एनओबीडब्ल्यू के उपाध्यक्ष अश्विनी राणा ने कहा कि संगठन ने वित्त मंत्रलाय से भी इसी तरह का आग्रह किया है।
उन्होंने कहा, ‘यदि बैंककर्मी चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए तो बैंकों का कामकाज प्रभावित होगा और कर्मचारी काम के भारी दबाव में आ जायेंगे।’
गौरतलब है कि 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों का चलन खत्म करने की घोषणा के बाद बैंकों की शाखाओं में कर्मचारियों ने दिन-रात काम िकया था।


Comments Off on नोटबंदी के बाद बढ़ा काम न लगे चुनाव में ड्यूटी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.