असल जिंदगी का रूप है सिनेमा : अख्तर !    नहीं रहे प्रसिद्ध उर्दू गीतकार लायलपुरी !    पूर्व सीबीआई प्रमुख की रिपोर्ट पर फैसला आज !    अकाली दल के कई नेता कांग्रेस में शामिल !    2 गोल्ड जीतकर लौटी फरीदाबाद की बेटी !    जेसी कालेज की लड़कियों ने मारी बाजी !    भारत का प्रतिनिधित्व करेगा दिवेश !    तेरिया ने जीता 'झलक दिखला जा' का खिताब !    पाक में मामले की सुनवाई 25 को !    विशेष अतिथि होंगे 40 आदिवासी !    

पंजाब में इस बार बहुकोणीय मुकाबला

Posted On January - 10 - 2017

वीरेंद्र प्रमोद
लुधियाना, 10 जनवरी
पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर इस बार कांटे की बहुकोणीय टक्कर होगी। अाम अादमी पार्टी द्वारा पंजाब विधानसभा के चुनाव में अपनी सहयोगी पार्टी लोक इंसाफ पार्टी (निर्दलीय विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के नेतृत्व वाली) के साथ मिलकर सभी सीटों पर अपने गठबंधन के उम्मीदवार खड़े करने से रोचक मुकाबले तो होंगे ही।
त्रिकोणीय मुकाबले तो पहले भी कई सीटों पर होते रहे हैं लेकिन इस बार स्िथति बिल्कुल भिन्न है। क्योंकि अाम अादमी पार्टी, अकाली-भाजपा गठबंधन अौर कांग्रेस तीनों बराबर की शक्ित रखने वाले दल माने जा रहे हैं। लेकिन राजनीतिक क्षेत्रों में यह चर्चा जोरों पर है कि इस बार प्रत्येक पार्टी से बागी उम्मीदवार इकट‍्ठे होकर एक मोर्चा गठित करने जा रहे हैं अौर प्रत्येक सीट पर अपना एक सशक्त प्रत्याशी खड़ा करेंगे। एेसे प्रत्याशियों में टी.एम.सी के जगजीत सिंह बराड़, पूर्व विधायक थे। विजय साथी, पूर्व मार्क्सी विधायक तरसेम जोधां भी शामिल हैं। अधिकांश सीटों पर बहुकोणीय मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। बहुकोणीय मुकाबले होने से एेसी सीटों के परिणाम प्रभावित हो सकते हैं, जिनका 2012 में जीत का अंतर बहुत कम वोट था।


Comments Off on पंजाब में इस बार बहुकोणीय मुकाबला
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.