मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत !    साढ़ू को करोड़ों का फायदा पहुंचाने के मामले में केजरीवाल की मुशिकलें बढ़ीं !    विभाग किये छोटे, कर रही निजीकरण !    रिमी सेन भाजपा में, सनी देओल की भी चर्चा !    शिल्पा शेट्टी बोलीं-मुलाकात के बाद आया 'चैन' !    शाहरुख को देखने स्टेशन पर भगदड़, एक की मौत !    बुजुर्गों ने की सरकार की हाय-हाय !    गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में दिखेगा धनुष का ‘शौर्य’  !    यूपी में बहुमत तो बनेगा मंदिर : भाजपा !    सीबीआई की परीक्षा !    

पूर्व सैनिक ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

Posted On January - 11 - 2017

रोहतक, 11 जनवरी (हप्र)

पीड़ित हरिओम

पीड़ित हरिओम

बीएसएफ कांस्टेबल तेजबहादुर के बाद भारतीय वायुसेना के एक पूर्व जवान ने अब अधिकारियों पर उसके साथ ज्यादती करने का आरोप लगाया है। कथित पीड़ित जवान का कहना है कि अधिकारियों ने मात्र 14 हजार रुपये न देने की वजह से उस पर अनेक चार्ज लगाकर नौकरी से निकाल दिया। पूर्व जवान ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को पत्र लिख इच्छा मृत्यु मांगी है। महम तहसील के मोखरा गांव के रहने वाले हरिओम ने बताया कि 14 मई, 1985 को उसने भारतीय वायुसेना ज्वाइन की थी। दिसम्बर, 1989 में उसकी ड‍्यूटी मुम्बई में थी तो उनके एडजुटेंट आफिसर ने उसे एक कालीन देकर दिल्ली के ताज होटल में भेजा जो उसे एक महिला को देना था। जवान ने बताया कि उसे होटल में महिला नहीं मिली लेकिन उसने कालीन एक कैप्टन को दे दिया। कई दिनों बाद एडजुटेंट आफिसर ने उसे बताया कि उक्त कालीन महिला को नहीं मिला। इसके बदले उसे 14 हजार रुपये देने होंगे वरना वह उसे नौकरी करने लायक नहीं छोड़ेगा। उसका कहना है कि वह पैसे नहीं दे सका। उसके बाद आफिसर ने एक के बाद एक झूठे चार्ज लगवाकर उसे 7 सितम्बर, 1993 को नौकरी से बाहर करवा दिया। मात्र 14 हजार रुपये के लिए उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी गई।
पीड़ित जवान का कहना है कि जो कालीन आफिसर ने महिला को देने के लिए भेजा था वह मैस के लिए आया था जो नियमों के विरुद्ध उक्त महिला को दिया जाना था।
जवान का कहना है नौकरी जाने के बाद उसका  पूरा परिवार बिखर गया। बूढे मां बाप सदमे के चलते मृत्यु को प्राप्त हो गए। आर्थिक हालात खराब हुए तो उसकी 2 एकड खेती की जमीन बिक गई। न्याय पाने के लिए अनेक जगह धक्के खाए लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। उसने बताया कि अब वह भ्रष्ट व्यवस्था से अधिक नहीं लड़ सकता। उसने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को पत्र लिख इच्छा मृत्यु की ईजाजत मांगी है।


Comments Off on पूर्व सैनिक ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.