असल जिंदगी का रूप है सिनेमा : अख्तर !    नहीं रहे प्रसिद्ध उर्दू गीतकार लायलपुरी !    पूर्व सीबीआई प्रमुख की रिपोर्ट पर फैसला आज !    अकाली दल के कई नेता कांग्रेस में शामिल !    2 गोल्ड जीतकर लौटी फरीदाबाद की बेटी !    जेसी कालेज की लड़कियों ने मारी बाजी !    भारत का प्रतिनिधित्व करेगा दिवेश !    तेरिया ने जीता 'झलक दिखला जा' का खिताब !    पाक में मामले की सुनवाई 25 को !    विशेष अतिथि होंगे 40 आदिवासी !    

मुझसे हारने वाली सिंधु को करोड़ों रुपए और मुझे सिर्फ 70 लाख….!

Posted On January - 10 - 2017

सबी हुसैन/ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 10 जनवरी

नयी दिल्ली में मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करती हैदराबाद हंटर्स की कैरोलिना मारिन। -प्रेट्र

नयी दिल्ली में मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करती हैदराबाद हंटर्स की कैरोलिना मारिन। -प्रेट्र               ——————————-        पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक के फाइनल मुकाबले स्पेन की कैरोलिना मारिन से हारकर रजत पदक जीतने वाली भारत की बैडमिंट स्टार पीवी सिंधु विभिन्न राज्य सरकारों और सरकारी संस्थाओं से 13 करोड़ का नकद इनाम प्राप्त कर चुकी हैं। 21 वर्षीय सिंधु को ये राशि इस वजह से मिली, क्योंकि उन्होंने रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था। नकद इनाम के अतिरिक्त उन्होंने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्यों से उपहार के स्वरूप जमीन और क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर से बीएमडब्ल्यू कार भी प्राप्त की। इसके अलावा उन्होंने तमाम कंपनियों से 50 करोड़ रुपए के विभिन्न विज्ञापनों के लिए समझौतों पर भी हस्ताक्षर किए।
आश्चर्यजनक बात यह है कि जहां एक ओर रियो ओलंपिक फाइनल में सिंधु ने दुनिया की नंबर 2 कैरोलिना मारिन से हारकर इतने इनाम प्राप्त किए, वहीं दूसरी ओर उस मुकाबले में उन्हें हराने वाली मारिन को सिंधु के मुकाबले कुछ भी नहीं प्राप्त हुआ। सिंधु को रियो ओलंपिक के महिला बैडमिंटन के फाइनल में हरा स्वर्ण जीतने वाली मारिन ने बैडमिंटन में पहली गैर एशियाई महिला बनने का रिकार्ड बनाया। इसके लिए उन्हें अपने देश स्पेन से मात्र 94000 यूरो यानि 70 लाख रुपए की राशि का ही इनाम मिला है।
जब मारिन ने सिंधु को इनाम में मिली इस राशि के बारे में सुना तो वह भौचक्की रह गयी। उनके जुबां से बस यही निकला कि अगर मुझे भी इतना इनाम मिल गया होता तो मेरी भी जिंदगी बदल गयी होती। कैरोलिना मारिन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में हैदराबाद हंटर्स टीम का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उन्होंने इस सिलसिले में नयी दिल्ली में की गयी प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया।
उसी दरम्यान मारिन के कोच फर्नांडो रिवास ने भी ओलंपिक रनर रनर अप सिंधु पर हुए इनामों की बारिश पर अाश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘यह हमारे देश से बिल्कुल अलग है। दोनों देशों की इनामों की तुलना ही नहीं की जा सकती। जितने इनाम उसे मिले हैं, उतने के बार में अपने देश में कभी नहीं सुना।’


Comments Off on मुझसे हारने वाली सिंधु को करोड़ों रुपए और मुझे सिर्फ 70 लाख….!
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.