कम्युनिस्टों से खफा-खफा बापू !    कोजी कोजी ठंड !    उलट सियासी विचार वाले साथी संग दो पल !    डाकिया थनप्पा खुशी बांचता गम छिपाता !    मैं हूं मीरा !    स्ट्रीट फूड बनारस का !    भारतीय जवान को पाक ने साढ़े 3 माह बाद छोड़ा !    लिव-इन-रिलेशनशिप में दिक्कत नहीं !    खबर है कि !    हल्दी का सीन करते नम हुई आंखें !    

मुलायम ने कहा- साइकिल मेरी, अखिलेश ही अगले मुख्यमंत्री

Posted On January - 9 - 2017

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
नयी दिल्ली, 9 जनवरी

संदीप जोशी

संदीप जोशी

समाजवादी पार्टी में पिता और पुत्र के बीच ‘साइकिल’ के लिए छिड़ी जंग में सोमवार को कई मोड़ आये। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह खुद चुनाव आयोग पहुंचे और लिखित तौर पर यह दावा किया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वही हैं, क्योंकि 1 जनवरी को आयोजित पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन अवैध था। उन्होंने आयोग से ‘साइकिल’ चुनाव निशान उनको ही आवंटित करने की मांग की। उन्होंने राज्यसभा के सभापति को पत्र भेजकर रामगोपाल यादव की सदस्यता निलंबित करने की मांग भी की। वहीं, बाद में उन्होंने अखिलेश यादव को ही अगला सीएम बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी एक है और इसके टूटने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि जल्द ही चुनाव प्रचार शुरू किया जाएगा और वह खुद पूरे यूपी में जाएंगे।
दूसरी ओर अखिलेश यादव खेमे की ओर से सांसद रामगोपाल यादव ने आयोग को अखिलेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की सूचना दी। उन्होंने विधायकों व पदाधिकारियों द्वारा हस्ताक्षिरत फार्म सौंपते हुए दावा किया कि ‘साइकिल’ पर अखिलेश गुट का हक है।
चुनाव आयोग से बाहर आने के बाद मुलायम सिंह की बेटे के प्रति नरमी बरकरार रही। उन्होंने कहा, बेटे से कोई मतभेद नहीं हैं। उन्होंने रामगोपाल यादव का नाम लिए बगैर कहा कि एक व्यक्ति है जो पार्टी में फूट डालने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मतभेद जल्दी सुलझा लिया जाएगा।

कांग्रेस के साथ गठबंधन की तैयारी में अखिलेश
जानकारों की मानें तो अखिलेश गुट के कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन की सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। सीटें तक तय की जा चुकी हैं। सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश के बीच बैठक के कयास लगाये जा रहे थे, लेकिन आखिरी समय में यह बताया गया कि अखिलेश यादव के दिल्ली आने का कार्यक्रम टल गया है।


Comments Off on मुलायम ने कहा- साइकिल मेरी, अखिलेश ही अगले मुख्यमंत्री
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.