करदाताओं को धमकी न दें : सीबीडीटी !    भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा अपील निरर्थक !    माल्या को लाने की कोशिशें तेज हुईं !    रिलायंस जियो का अब 3 नॉट 3 ऑफर !    ऋतिक का किस्सा अब खत्म : कंगना !    रसोइया नहीं जनाब इन्हें शेफ कहिये !    इलाहाबाद में राहुल-अखिलेश के लिए तैयार मंच गिरा !    93 के मुगाबे बोले, अगले साल भी लड़ूंगा चुनाव !    जंगली जानवर के हमले से गांवों में दहशत !    नूंह में दीवार तोड़ महिलाओं ने कर लिया दुकान पर कब्जा !    

युवाओं में अपार संभावनाएं, हमें उन्हें तलाशने की जरूरत है

Posted On January - 5 - 2017
विकास ज्याणी

विकास ज्याणी

तरक्की का पैमाना यह होता है कि आप एक-एक कदम समझ-बूझ कर रखते हैं, हर पल अपने सपने को जीते हैं और उसको सीने में संजाेए हर तकलीफ को उठाते हुए आगे बढ़ते जाते हैं। और एक दिन वह मंजिल आपकी होती है। पायलट विकास ज्याण्ाी यह बात कहते हैं। ज्याणी ने इंडिगो एयरलाइंस से अपने करियर की शुरुआत की है। वे बताते हैं, बचपन में मैं आसमान में उड़ते जहाजों को देखकर एक दिन खुद ऐसा ही जहाज उड़ाने की बात करता तो दादा भाल सिंह बड़ी शाबासी देते।
पायलट विकास ज्याणी के पिता महेंद्र ज्याणी पीएलडीए बैंक शाखा के प्रबंधक हैं।  विकास कहते हैं, हरियाणा के युवाओं में अपार संभावनाएं हैं। हमें नये रास्ते तलाशने की जरूरत है, उन राहों पर आगे बढ़ने की जरूरत है, जहां तक अभी हम नहीं बढ़ पाए हैं। ग्रामीण इलाके के युवाओं को तकनीकी शिक्षा के दरवाजे खुलने चाहिए। अपने बारे में विकास बताते हैं, कि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ओपी जिंदल माॅर्डन स्कूल हिसार से हासिल की है। उन्होंने कैलिफोर्निया एविएशन क्लब यूएसए से पायलट का प्रशिक्षण हासिल किया है।
पायलट विकास के अनुसार हरियाणा अब विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है, लेकिन इसके समक्ष चुनौतियां भी कम नहीं हैं। सबसे बड़ी चुनौती संसाधनों की है, हमें शिक्षा को सबसे पहले रखते हुए नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य, रोजगार, परिवहन आदि की सेवाएं प्रदान करनी चाहिएं। इससे प्रदेश का संपूर्ण विकास होगा जिससे देश और दुनिया के नक्शे पर हमारी अलग पहचान बनेगी।

महेंद्र जावला, बहल


Comments Off on युवाओं में अपार संभावनाएं, हमें उन्हें तलाशने की जरूरत है
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.