मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत !    साढ़ू को करोड़ों का फायदा पहुंचाने के मामले में केजरीवाल की मुशिकलें बढ़ीं !    विभाग किये छोटे, कर रही निजीकरण !    रिमी सेन भाजपा में, सनी देओल की भी चर्चा !    शिल्पा शेट्टी बोलीं-मुलाकात के बाद आया 'चैन' !    शाहरुख को देखने स्टेशन पर भगदड़, एक की मौत !    बुजुर्गों ने की सरकार की हाय-हाय !    गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में दिखेगा धनुष का ‘शौर्य’  !    यूपी में बहुमत तो बनेगा मंदिर : भाजपा !    सीबीआई की परीक्षा !    

रहाणे की टीम में होगी रैना, पंत पर नजर

Posted On January - 11 - 2017

a copyमुंबई। वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले भारत-ए और इंग्लैंड की टीमें बृहस्पतिवार को मुंबई में अपने दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में तैयारियों को पुख्ता करने उतरेंगीं, जहां एक बार फिर सीनियर के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों पर भी निगाहें रहेंगी।
पहले अभ्यास मैच में मेजबान टीम को 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन कप्तानी छोड़ चुके महेंद्र सिंह धोनी और ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अपनी धुआंधार अर्धशतकीय पारियों से कमाल के प्रदर्शन के संकेत दिये थे। भारतीय टीम अब दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच के लिये बृहस्पतिवार को इंग्लैंड का सामना करेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच 3 ट्वेंटी-20 और 3 ट्वेंटी-20 मैचों की सीमित ओवर सीरीज रविवार से शुरू होने जा रही है, जहां पहला वनडे पुणे में खेला जाएगा।
दूसरे अभ्यास मैच में धोनी, युवराज, शिखर धवन और आशीष नेहरा जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं खेलेंगे और टीम रहाणे की कप्तानी में खेलने उतरेगी। इस मैच में अनुभवी खिलाड़ियों सुरेश रैना और वनडे टीम का हिस्सा रहाणे के साथ साथ रिषभ पंत और इशान किशन जैसे युवाओं का प्रदर्शन भी ध्यान में रहेगा।
अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे पंत ने वेस्टइंडीज में जूनियर विश्वकप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था। हाल ही रणजी ट्रॉफी सत्र में महाराष्ट्र के खिलाफ 308 रन की पारी और फिर झारखंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ था, जिसकी बदौलत उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ ट्वेंटी-20 टीम का हिस्सा बनाया गया है।
अभ्यास मैच युवा खिलाड़ियों के लिये कई मायनों में अहम है, जिसमें रिषभ के अलावा उनके टीम साथी इशान किशन दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज के स्थान के दावेदारों में है। अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच गये धोनी की जगह कई खिलाड़ियों के बीच इस स्थान पर जगह बनाने के लिये कड़ी दावेदारी दिखती है।
पंत और किशन दोनों के पास अंतर्राष्ट्रीय सीरीज से पूर्व खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका रहेगा। वहीं रहाणे भी चोट के लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहें हैं। उनके लिये अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन करना वनडे सीरीज में उतरने से पहले मनोबल बढ़ाने वाला होगा। साथ ही रैना के लिये भी यह अभ्यास मैच बहुत अहम है। काफी समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे रैना को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन वह ट्वेंटी-20 टीम का हिस्सा हैं।
और चयनकर्ताओं पर अपना भरोसा कायम करने के लिये उन्हें खुद को साबित करना होगा। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी परवेज रसूल, विजय शंकर, दीपक हुड्डा और शैल्डन जैक्सन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।
गेंदबाजों में विनय कुमार, अशोक डिंडा और प्रदीप सांगवान तथा स्पिनरों में शाहबाज नदीम अहम रहेंगे।

भारत ए टीम
अजिंक्य रहाणे(कप्तान), सुरेश रैना, रिषभ पंत, दीपक हुड्डा, इशान किशन(विकेटकीपर), शेल्डन जैक्सन, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, परवेज रसूल, विनय कुमार, प्रदीप सांगवान और अशोक डिंडा।


Comments Off on रहाणे की टीम में होगी रैना, पंत पर नजर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.