कम्युनिस्टों से खफा-खफा बापू !    कोजी कोजी ठंड !    उलट सियासी विचार वाले साथी संग दो पल !    डाकिया थनप्पा खुशी बांचता गम छिपाता !    मैं हूं मीरा !    स्ट्रीट फूड बनारस का !    भारतीय जवान को पाक ने साढ़े 3 माह बाद छोड़ा !    लिव-इन-रिलेशनशिप में दिक्कत नहीं !    खबर है कि !    हल्दी का सीन करते नम हुई आंखें !    

वीडियो वाला जवान एलओसी से बाहर

Posted On January - 10 - 2017

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (ट्रिन्यू)
जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के जवान का खाने को लेकर शिकायती वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को उसे एलओसी से हटाकर दूसरे हेडक्वार्टर में लगा दिया गया। बीएसएफ अफसरों का कहना है कि तेज बहादुर यादव कई बार अनुशासन तोड़ चुका है और उसका कोर्ट मार्शल भी हाे चुका है। उसे चार बार सजा भी दी जा चुकी है। इसके जवाब में मंगलवार को तेज बहादुर की ऑडियो क्लिप सामने आयी। इसमें उसने सवाल उठाया कि अगर वह गलत था तो उसे 14 अवॉर्ड क्यों दिए गए। उधर, गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजु ने कहा कि सरकार वीडियो को गंभीरता से ले रही है। उन्होंने कहा कि वे जब भी जवानों के बीच गये, उन्हें चीजें संतोषजनक लगी।
जम्मू में बीएसएफ के आईजी डीके उपाध्याय ने कहा कि डीआईजी मौके पर गए थे। उन्होंने तेज बहादुर सहित सभी जवानों से बातचीत की, लेकिन वहां किसी ने कोई शिकायत नहीं की। तेज बहादुर को दूसरे हेडक्वॉर्टर शिफ्ट किया जाएगा, ताकि जांच के दौरान उस पर दबाव न डाला जा सके। सर्दियों में पैक्ड फूड का टेस्ट कुछ बदल जाता है, लेकिन जवान इसकी शिकायत नहीं करते। ये संवेदनशील मुद्दा है।
कहता था ड्यूटी के दौरान नहीं मिलता अच्छा खाना
रेवाड़ी (अस) : बीएसएफ जवान तेज बहादुर के पिता शेर सिंह का कहना है कि वह घर आकर अकसर कहता था कि उसे ड्यूटी के दौरान अच्छा खाना नहीं मिलता। तेज महेंद्रगढ़ जिले के रातां गांव का रहने वाला है। अब वह परिवार के साथ रेवाड़ी में रहता है। शेर सिंह ने बताया कि तेज का एक और भाई भी बीएसएफ में एएसआई है। वह पहले भी अफसरों के खिलाफ आवाज उठाता रहा है। अधिकारी उसे प्रताड़ित करते रहे हैं।


Comments Off on वीडियो वाला जवान एलओसी से बाहर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.