कार खाई में गिरने से 3 की मौत !    डीजे पर झगड़ा, दूल्हे के भाई की मौत !    तेजाब हमला नाबालिग बेटियों समेत पिता घायल !    गंभीर आरोप, नहीं मिलेगी जमानत !    प्रशिक्षकों को देंगे 15 लाख का इनाम !    पानीपत में आज फिर होगी बात !    अब भाजपा को रोशन करेंगे 'रवि' !    शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो मां को मार डाला !    ‘आवेदन मांगे पर नहीं किए हिंदी शिक्षकों के तबादले’ !    नितिन बने चैंपियन !    

सिरसा में हौजरी, पानीपत में बनेगा कारपेट कलस्टर

Posted On January - 11 - 2017

गुरुग्राम, 11 जनवरी (हप्र)

गुरुग्राम में आयोजित प्रवासी हरियाणा दिवस कार्यक्रम में बुधवार को  बिजेंद्र सिंह और अनुराधा बेनीवाल को सम्मानित करतीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी। -हप्र

गुरुग्राम में आयोजित प्रवासी हरियाणा दिवस कार्यक्रम में बुधवार को बिजेंद्र सिंह और अनुराधा बेनीवाल को सम्मानित करतीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी। -हप्र

प्रवासी हरियाणा दिवस कार्यक्रम में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने घोषणा की कि पानीपत में कारपेट व सिरसा में हौजरी कलस्टर स्थापित होगा। गुरुग्राम को रेडीमेड गारमेंट का हब बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां काम कर रही गारमेंट इंडस्ट्रीज को और विकसित करने के लिए वेट व सेल्स टैक्स में छूट दी जाए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में 75 से ज्यादा बाइंग हाउस व मैसी, जारा, मार्कस्पेंसर, बैनेटन, वालमार्क जैसे विश्वविख्यात ब्रांड तैयार किए जाते हैं। इन्हें छूट मिलनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह गुरुग्राम में पढ़ी हैं। इसलिए यहां आने का मौका नहीं चूकतीं। इससे पूर्व केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने एनआरआई हरियाणवियों से कहा, ‘हमें उद्योगों को बढावा देने के साथ-साथ किसानों के उत्थान के बारे में भी ध्यान देना चाहिए।’ राज्य में स्थापित चीनी मिलों का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि ये मिलें साल में पांच महीने चलती हैं, यदि इनमें नवीनतम तकनीकों का प्रयोग किया जाए तो चीनी मिलें पूरा साल चल सकती हैं और किसानों को रोजगार मिल सकता है। उन्होंने केंद्रीय कपड़ा मंत्री से आग्रह किया कि आजादी से पहले हैंडलूम उद्योग में हांसी क्षेत्र पानीपत से काफी आगे था इसलिए किसी एक स्थान पर फोकस करने के बजाय राज्य में 2-3 स्थानों पर हैंडलूम उद्योग को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।
गीता-बबीता रहीं आकर्षण का केंद्र

गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में गायक सोनू निगम को हरियाणा गौरव सम्मान देते सीएम मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह व कृष्णपाल गुर्जर।

गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में गायक सोनू निगम को हरियाणा गौरव सम्मान देते सीएम मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह व कृष्णपाल गुर्जर।

बॉलीवुड अभिनेता अमीर खान की फिल्म ‘दंगल’ की रियल कैरेक्टर बलाली बहनें गीता व बबीता फौगाट यहां आकर्षण का केंद्र बनी रहीं। वह पुरस्कार लेकर उतरीं तो उनके साथ फोटो खिंचवाने वालों की होड़ लग गई। इस मौके पर मुक्केबाज बिजेंद्र सिंह, शतरंज खिलाड़ी अनुराधा बेनीवाल, क्रिकेट खिलाड़ी चेतन शर्मा को सभी सम्मानित किया गया।
कड़वी यादों को भूल नहीं पाएंगे यूएस वासी
गुरुग्राम (हप्र) : अमेरिका में रेस्टोरेंट और प्रॉपर्टी का व्यवसाय करने वाले नरेंद्र जोशी और जसबीर सैनी का प्रवासी हरियाणा दिवस आयोजन में पहुंचना आफत बन गया। दोनों इस आयोजन की कड़वी यादें लेकर यूएसए लौटने की तैयारी में हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दोनों प्रवासियों के साथ हुई बदसुलूकी और बदइंतजामी के लिए खेद व्यक्त कर भविश्य में ऐसी गलतियों को सुधारने की बात कही है।

गुरुग्राम में प्रवासी हरियाणा दिवस पर मेहमानों का हरियाणवी अंदाज में स्वागत करते कलाकार। -प्रेट्र

गुरुग्राम में प्रवासी हरियाणा दिवस पर मेहमानों का हरियाणवी अंदाज में स्वागत करते कलाकार। -प्रेट्र

मूल रूप से कुरुक्षेत्र के रहने वाले नरेंद्र जोशी और जसबीर सिंह सैनी करीब 15 साल पहले यूएसए के बोस्टन शहर में शिफ्ट हो गए थे। दोनों यूएसए में नामी बिजनेसमैन हैं। प्रदेश सरकार ने इन्हें प्रवासी हरियाणा दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भारत बुलाया तो दोनों खुशी- खुशी एक ही फ्लाइट से दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 9 जनवरी की रात 12 बजे पहुंचे। जब ये एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्होंने खुद रेड जोन में पहुंचकर कस्टम अधिकारियों को बताया कि उनके पास करीब 75 हजार रुपये के पुराने 500 व 1000 के नोट ंहैं। इस पर कस्टम अधीक्षक ने यह पैसा जब्त कर लिया तथा बताया कि अब यह पैसा अदालत के मार्फत मिलेगा।

भारत में फ्रांस, इटली की आबादी के बराबर मोबाइल फोन
गुरुग्राम (हप्र): केंद्रीय इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि

गुरुग्राम में बुधवार को हरियाणा प्रवासी दिवस पर कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार।

गुरुग्राम में बुधवार को हरियाणा प्रवासी दिवस पर कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार।

शंकर प्रसाद ने कहा कि आगामी वर्षों में 400 कस्बों एवं शहरों में 18 क्लस्टर स्थापित करने की योजना है। वर्ष 2020 तक भारत का इलेक्ट्रोनिक विनिर्माण कारोबार 400 बिलियन डॉलर का हो जाएगा। इसके साथ ही पांच वर्षों में डिजिटल पेमेंट, डिजिटल सर्विस और डिजिटल डिलीवरी एक ट्रिलियन होने की संभावना है। प्रसाद गुरुग्राम में प्रवासी हरियाणा दिवस के दौरान आयोजित ‘आईटी-आईटीइज एंड ईएसडीएम : द नेक्सट इरा ऑफ स्टेटस ग्रोथ एंड इनोवेशन’ सत्र के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत में मोबाइल फोनों की संख्या फ्रांस और इटली की आबादी के बराबर है।


Comments Off on सिरसा में हौजरी, पानीपत में बनेगा कारपेट कलस्टर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.