अन्न पैदा करने वाला मर रहा कर्ज के बोझ तले !    वेंकैया ने की कसरत !    गोदाम में आग, 4 युवक झुलसे !    अवैध निर्माण तोड़ने को हूडा विभाग में अलग दस्ता !    दोस्त के साथ मिलकर पत्नी को मार डाला !    पूर्व एमएलए जौली के खिलाफ रेप केस !    अपनी जमीन खाली करा पौधे लगाएगा वन विभाग !    विकास के मुद्दे पर भड़के सरपंच, सीएम तक पहुंचे !    डिपोधारकों का सामूहिक छुट्टी पर जाने का अल्टीमेटम !    'निजी बस चालक नहीं मानते बस पास' !    

सीएम की आंख, पगड़ी पर लगा ; हमलावर स्वयंभू जत्थेदार का भाई

Posted On January - 11 - 2017
11101CD _BADAL_SHOE

घटना के बाद अपना चश्मा दिखाते मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल। (इनसेट : आरोपी गुरबचन का फाइल फोटो)

इकबाल सिंह शांत
लंबी, 11 जनवरी
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर उनके हलके के गांव रत्ता खेड़ा (छोटा) में बुधवार को गुरबचन सिंह नाम के एक शख्स ने जूता फेंक दिया। चश्मदीदों के मुताबिक जूता मुख्यमंत्री के चेहरे पर लगा, जिससे उनकी बायीं आंख पर सूजन आ गयी। वहीं, मुक्तसर के एसएसपी ध्रुमन एच. निंबले ने बताया कि जूता सीएम की पगड़ी पर भी लगा है।
ध्यान हो कि इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई नेताओं पर भी जूता फेंका जा चुका है। चिदंबरम पर जूता फेंकने वाले जरनैल सिंह ही बादल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।
बादल पर जूता फेंकने वाला गुरबचन किसान है और तख्त श्री केसगढ़ साहिब के स्वयंघोषित जत्थेदार अमरीक सिंह अजनाला का छोटा भाई है। वह मूल रूप से रत्ता खेड़ा गांव का ही रहने वाला है, लेकिन अब अबोहर में रहता है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 352, 353 और 186 के तहत केस दर्ज किया गया है।
घटना दोपहर करीब 1:10 बजे हुई। मुख्यमंत्री बादल रैली में अपनी बात कहकर कुर्सी पर बैठे ही थे कि गुरबचन ने उनकी तरफ जूता फेंक दिया।

इस दौरान उसने कहा, ‘इसने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करवाई। एक बार नहीं बार-बार करवाई। कोई कार्रवाई नहीं की। गुरु ग्रंथ साहिब को जलील किया।’ इस हमले से सकपकाई पुलिस ने गुरबचन को तुरंत गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद बादल वहां से चले गये। इसके बाद उन्होंने दो-तीन गांवों में 2-2 मिनट ही भाषण दिया। आंख पर सूजन के कारण मुख्यमंत्री ‘सिविल अस्पताल बादल’ गये, जहां डॉक्टरों ने जांच की और उपचार किया।
पहले भी हुआ था हमला : इससे पहले अगस्त 2014 में लुधियाना जिले में सियासी समागम के दौरान एक बेरोजगार युवक ने मुख्यमंत्री बादल पर जूता फेंका था। वहीं, बीते रविवार जलालाबाद हलके में उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल के काफिले पर पथराव किया गया था।

बादल बोले- बाजी हार चुके हैं विरोधी
वरिंदर सिंह (ट्रिन्यू), बठिंडा : प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि उनके विरोधी बाजी हार चुके हैं। बादल ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के पीछे वे लोग हैं जो पंजाब को फिर से आग में झोंककर युवकों को खूनखराबे के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। बादल ने इसे शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव की संभावना को खत्म करने की कोशिश करार दिया।
बादल ने भावुक होते हुए कहा, ‘ये लोग मौसमी परिंदों की तरह हैं, जो चुनाव के दिनों में ही नजर आते हैं। लेकिन मैंने अपनी जिंदगी का हर दिन यहां के लोगों की बीच बिताया है। गुरुओं, संतों के दिखाये रास्ते पर चलने से मुझे कोई नहीं रोक सकता। लोगों की सेवा करने का हमारा जज्बा ऐसी हरकतों से टूटेगा नहीं।’

अकाली भड़के तो आप वर्कर बचेंगे नहीं : हरसिमरत
har copyआम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान पर लोगाें को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को कहा, ‘यदि मुख्यमंत्री बादल ने अकाली कार्यकर्ताओं को ऐसा करने के लिए कहा तो आप वर्कर जिंदा नहीं बचेंगे।’ बुडलाढा में चुनाव प्रचार के दौरान हरसिमरत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर खूब निशाना साधा।

केजरीवाल का स्पष्टीकरण पंजाबी ही होगा सीएम
kej copyआम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को इस बात से इनकार किया कि विधानसभा में पार्टी के जीतने पर वे पंजाब के मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने दो टूक कहा,’ मैंं तो दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं। पंजाब का मुख्यमंत्री तो पंजाबी ही होगा।’  केजरीवाल पटियाला में शुतराना विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बयान पर उन्होंने कहा, ‘मुझे दिल्ली की जनता ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है औंर मैंने भी उनसे वादा किया है कि पांच साल तक उनकी सेवा करूंगा। ऐसे मेेें पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की बात कहां उठती  है। पंजाब का मुख्यमंत्री तो पंजाबी ही होगा।’ उन्होंने कहा कि सिसौदिया का मतलब था कि लोग आप को यह मानकर वोट दें कि लोगों का वोट उनके नाम पर पड़ेगा और मेरा आप सबसे वादा है कि सारे वादे पूरे करने की मेरी व्यक्तिगत जिम्मेवारी होगी। मुख्यमंत्री कोई भी हो लेकिन लोगों से किये वादे मैं निभाऊंगा।’


Comments Off on सीएम की आंख, पगड़ी पर लगा ; हमलावर स्वयंभू जत्थेदार का भाई
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.