करदाताओं को धमकी न दें : सीबीडीटी !    भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा अपील निरर्थक !    माल्या को लाने की कोशिशें तेज हुईं !    रिलायंस जियो का अब 3 नॉट 3 ऑफर !    ऋतिक का किस्सा अब खत्म : कंगना !    रसोइया नहीं जनाब इन्हें शेफ कहिये !    इलाहाबाद में राहुल-अखिलेश के लिए तैयार मंच गिरा !    93 के मुगाबे बोले, अगले साल भी लड़ूंगा चुनाव !    जंगली जानवर के हमले से गांवों में दहशत !    नूंह में दीवार तोड़ महिलाओं ने कर लिया दुकान पर कब्जा !    

100 रुपए दो, नो एंट्री में करो एंट्री

Posted On January - 12 - 2017

विवेक शर्मा/ट्रिन्यू
अम्बाला, 11 जनवरी

अम्बाला शहर में बुधवार को पाॅलीटेक्निक चौक ट्रक मालिक ट्रैफिक इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी देता हुआ। -प्रदीप मैनी

अम्बाला शहर में बुधवार को पाॅलीटेक्निक चौक ट्रक मालिक ट्रैफिक इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी देता हुआ। -प्रदीप मैनी

100 रुपए हाथ में थमाओ और नो एंट्री में एंट्री कर लो। कुछ ऐसा ही खेल चल रहा है शहर आने वाले पुलिस नाकों पर। 9 जनवरी से सुबह 8 से शाम 8 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद भारी वाहन बेरोक-टोक शहर में आ रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब हिसार से एक ट्रक बलदेव नगर की तरफ जा रहा था। शहर के पॉलीटेक्निक चौक पर पुलिस ने उस ट्रक को रोक लिया। ट्रक ड्राइवर से पूछा आप नो-एंट्री में कैसे घुसे। आपको किसी नाके पर रोका नहीं गया। तभी ट्रक मालिक सार सिंह ट्रक से नीचे उतरा और ट्रैफिक एसएचओ को बताया कि अग्रसेन चौक पर एक होमगार्ड वाले ने रोका और पैसे मांगे। मैंने उसके हाथ में 100 रुपए थमा दिये थे। इतना सुनकर ट्रैफिक इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने आरोपी होमगार्ड वाले को बुलाया और पूरे मामले की जानकारी ली।
इस बीच ट्रक मालिक और होमगार्ड के जवान के बीच काफी बहस भी हुई। होमगार्ड के जवान का कहना था कि उसने पैसे मांगे नहीं थे, ट्रक ड्राइवर ने उसकी जेब में जबरदस्ती डाल दिए। जबकि ट्रक मालिक ने कहा कि उससे 100 रुपए मांगे गऐ थे। ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने मामले में आरोपी होमगार्ड के जवान पर कार्रवाई के लिए होमगार्ड के कमांडेंट को लिख दिया है। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और सभी नाकों पर अलर्ट कर दिया। इस दौरान भारी वाहनों के चालान भी किए गए। शहर को जाम मुक्त करने के लिए डीसी और एसपी लोगों से सहयोग मांग रहे हैं। दूसरी ओर जिन कंधों पर इसकी जिम्मेदारी है वे पैसे लेकर भारी वाहनों को शहर में प्रवेश करवा रहे हैं।
प्रशासन जनता से मांग रहा सहयोग

ट्रक मालिक ट्रैफिक इंस्पेक्टर को आरोपी होमगार्ड के जवान की पहचान करवाते हुए। -मैनी

ट्रक मालिक ट्रैफिक इंस्पेक्टर को आरोपी होमगार्ड के जवान की पहचान करवाते हुए। -मैनी

जिला प्रशासन शहर को जाममुक्त कराने के लिए जनता का सहयोग मांग रहा है। इसको लेकर बैठकें भी की जा रही हैं। डीसी प्रभजोत सिंह ने कहा कि प्रशासन ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास शुरू किया है। इसमें पुलिस, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, विद्युत निगम सहित अन्य संबंधित विभाग सामूहिक प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्कूल प्रबंधन कमेटियों से भी बातचीत की जा रही है ताकि वे एक ही स्थान पर स्थित स्कूलों में एक ही समय में छुट्टी करने की बजाय कुछ अंतराल के बाद छुट्टी करें ताकि ट्रैफिक जाम की समस्या न आए। डीसी ने बताया कि बाजारों में दुकानों के आगे अनधिकृत तौर पर सामान रखने की समस्या के समाधान के लिए शीघ्र प्रयास आरम्भ किये जाएंगे।
डीसी ने लगाई धारा-144
जिला मजिस्ट्रेट प्रभजोत सिंह ने अम्बाला शहर में यातायात 10901CD _DC PRABHJOT SINGHव्यवस्था को सुचारू करने के लिए प्रात: 8 बजे से सांय 8 बजे तक भारी व्यवसायिक वाहनो के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए धारा 144 के आदेश जारी किए हैं। जारी किए गए आदेशों के अनुसार इस समय अवधि के दौरान हिसार रोड से आने वाले वाहन जनसूई से बड़ौली, बड़ौला, कौंकपुर, नुरपुर, दुराना, साहिबपुरा होते हुए मोहड़ा जीटी रोड से अपने मार्ग पर जाएंगे। इसी प्रकार बलदेव नगर की ओर से आने वाले वाहन कालका चौक से जीटी रोड होते हुए मोहड़ा से जनसूई हैड वाले रास्ते पर होते हुए अपने मार्ग पर जाएंगे। इन आदेशों के तहत भारी व्यवसायिक वाहनों पर रोक के लिए अम्बाला शहर में बैरिकेट लगाए जाने के आदेश भी जारी किए गए हैं। यह बैरिकेट जंडली पुल, पाॅलीटेक्निक चौक, पुराना दिल्ली रोड और घास मंडी क्षेत्र, दुराना टी-प्वाइंट और बलाना में लगाए जाएंगे। शहर वासियों को यातायात जाम की समस्या से निजात दिलवाने के लिए प्रात: 8 बजे से सायं 8 बजे तक भारी व्यवसायिक वाहनों (बसों को छोडकर) प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए जाने की आवश्यकता है। भारी वाहनों के कारण मानव चौक, अग्रसेन चौक, कपड़ा मार्किट, पॉलीटेक्निक चौक, कालका चौक इत्यादि क्षेत्रों में यातायात अवरूद्ध रहता है उन्होंने कहा कि इस समस्या को देखते हुए धारा 144 के आदेश जारी किए गए हैं।


Comments Off on 100 रुपए दो, नो एंट्री में करो एंट्री
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

समाचार में हाल लोकप्रिय

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.